गणतंत्र दिवस को होगा दिल्ली मेट्रो की सेवा में बदलाव, बंद रहेंगे ये स्टेशन
गणतंत्र दिवस को होगा दिल्ली मेट्रो की सेवा में बदलाव, बंद रहेंगे ये स्टेशन
Share:

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा वजहों से दिल्ली में मेट्रो सर्विस पर थोड़े समय के लिए परिवर्तन किया जाएगा। ये रोक चुनिंदा स्टेशनों पर होगी। इसके अतिरिक्त मेट्रो की पार्किंग भी तकरीबन 30 घंटों के लिए बंद रहेगी। दिल्ली मेट्रो ने इसके लिए अधिसूचना जारी की है। दिल्ली मेट्रो से प्राप्त सुचना के मुताबिक, लाइन -2 (हुडा सिटी सेंटर-समयपुर बादली) पर आंशिक तौर पर मेट्रो सेवा रोकी जाएगी। 

वही 26 जनवरी को इस रूट पर केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे। केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन का उपयोग इंटरचेंज के लिए पैसेंजर कर सकेंगे। पटेल चौक तथा लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन प्रवेश तथा निकास के लिए प्रातः पौने 9 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगा। दिल्ली मेट्रो ने कहा कि सुरक्षा कारणों के कारण दिल्ली मेट्रो की पार्किंग भी 25 जनवरी की प्रातः 6 बजे से लेकर 26 जनवरी की दोपहर 2 बजे तक मेट्रो की सभी पार्किंग बंद रहेंगी। दिल्ली मेट्रो की शेष सभी सेवाएं बिना बाधा के चलती रहेंगी। 

आपको बता दें कि प्रत्येक वर्ष 26 जनवरी मतलब भारत के गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर भव्य परेड का आयोजन किया जाता है। इस कारण आस-पास के मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी जाती है। इस वर्ष कोरोना संक्रमण के बाद भी परेड निकाली जा रही है। 72वें गणतंत्र दिवस पर इस बार 32 झांकियों की छटा देखने को प्राप्त होगी।

असम में अमित शाह ने पूछा कांग्रेस से सवाल, कहा- आपने क्या किया? जो भी किया वो नरेंद्र मोदी...

इस राज्य में बिना लाइसेंस के घर में नहीं रख पाएंगे शराब, वरना होगी कार्यवाही

सूर्य देवता की पूजा से होते है कई लाभ, जानिए ये सूर्य स्त्रोत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -