31 दिसबंर के जश्न में अनहोनी से बचाव के इंतज़ाम में जुटी दिल्ली पुलिस
31 दिसबंर के जश्न में अनहोनी से बचाव के इंतज़ाम में जुटी दिल्ली पुलिस
Share:

दिल्ली सरकार ने नए साल के जश्न में भीड़ से निपटने के लिए कुछ नए नियम बनाये है. क्योकि नए साल के जश्न में सारी दिल्ली सड़कों पर आ जाती हैं. ऐसे में प्रशासन और पुलिस की फजीहत हो जाती है. नए साल के जश्न में सेंट्रल दिल्ली में काफी बड़ी तादाद में लोग इकट्ठा होते हैं. पुलिस प्रशासन भीड़भाड़ वाली जगह पर लोगों के डॉयवर्जन के लिए कई तरह के उपाय करता है. ऐसे में डीएमआरसी को दिल्ली पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी की गई थी.

एडवाइजरी के मुताबिक, जैसा कि दिल्ली पुलिस प्रशासन ने हमें सलाह दी थी, नए साल के पहले की आखिरी शाम मतलब 31 दिसबंर को रात 9 बजे के बाद यात्री राजीव चौक से बाहर नहीं आ सकेंगे. हांलांकि मेट्रो स्टेशन के एफ और बी ब्लॉक से एंट्री की सुविधा रात 9 बजे के बाद भी चालू रहेगी. इंटरचेंज शेड्यूल पर नहीं पड़ेगा कोई फर्क राजीव चौक पर हुडा सिटी सेंटर-समयपुर बादली लाइन (येलो लाइन), द्वारका-नोएडा सिटी सेंटर/वैशाली (ब्लू लाइन) पर इंटरचेंज की सुविधा रोजाना की तरह ही बरकरार रहेगी.

इसके अलावा बाकि सभी मेट्रो कॉरिडोर और स्टेशनों पर शेड्यूल पहले के जैसा ही रहेगा. इस बार लोग 31 दिसंबर को रात 9 बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर नहीं आ सकेंगे. सेंट्रल दिल्ली में लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन करने के लिए ये कदम उठाया गया है. हांलांकि यात्रियों के मेट्रो स्टेशन में दाखिले के लिए कुछ रियायतें दी गई हैं.

 

दिल्ली आप सरकार पर फिर गिरी एनजीटी की गाज

NGT ने किया तुगलकी फतवे से हिंदुत्व का अपमान : विश्व हिंदू परिषद

पायलट ने उड्डयन मंत्री को कराया इंतज़ार...

जदयू का राष्‍ट्रीय सम्मेलन दिल्ली में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -