दिल्ली समेत इन शहरों में बढ़ा कोरोना का आंकड़ा
दिल्ली समेत इन शहरों में बढ़ा कोरोना का आंकड़ा
Share:

नई दिल्ली:  दिल्ली और मिजोरम में कोविड -19 मामलों में पिछले 14 दिनों की तुलना में पिछले दो सप्ताह में वृद्धि देखी गई है। 18 नवंबर से शुरू होने वाला सप्ताह 1 नवंबर को समाप्त होने वाली रिपोर्ट से पता चलता है कि केरल देश की कोविद -19 राजधानी के रूप में उभरा है, ताज़े संक्रमणों की सबसे अधिक संख्या की रिपोर्ट करते हुए, भले ही राज्य में पिछले 14 दिनों की तुलना में महामारी वास्तव में गिरावट आई हो।

इस समय अवधि में, दिल्ली में 59,199 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो देश का तीसरा सबसे बड़ा मामला है। आश्चर्य की बात है कि पूंजी घटती संख्या के देशव्यापी रुझान को बढ़ा रही है। पिछले दो हफ्तों में 40,611 संक्रमण दर्ज किए गए। इस 14 दिन की अवधि में 45% मामलों में वृद्धि दर्ज की गई। राष्ट्रव्यापी, मामलों को दोनों अवधियों के बीच 30% तक गिर गया, 4-18 अक्टूबर के दौरान 9,11,758 से गिरकर 6,35,963 हो गया। इसी के साथ अन्य देशों में भी कोरोना के मामले बढ़ते और घटते का रहे है।

मार्च में महामारी के प्रकोप के बाद से, महाराष्ट्र के अलावा, केरल एकमात्र राज्य बन गया, जहां किसी भी दो सप्ताह के दौरान सबसे अधिक ताजा कोविड -19 मामलों की रिपोर्ट की गई। इस सोमवार देश ने पिछले सोमवार 36,604 संक्रमणों की तुलना में 37,374 मामले दर्ज किए हैं। यह दिखाता है कि देश लगभग कोविड-19 समतल वक्र की ओर है। इस रविवार को ली गई जांच की संख्या पांच सप्ताह के निचले स्तर 8,55,800 तक गिर चुकी है।

राजीव गांधी हत्याकांड: गवर्नर के पास 2 साल से लंबित है दोषी की दया याचिका, SC ने लगाई फटकार

उत्तर प्रदेश में हुआ बड़ा हादसा, लेकिन नहीं हुआ कोई नुकसान

मप्र उपचुनाव: एक बजे तक 42.71% वोटिंग, सिंधिया के क्षेत्रों में धीमा मतदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -