दिल्ली में तड़के 4.30 बजे से मैट्रो प्रारंभ, स्वाधीनता दिवस पर मुफ्त यात्रा की सुविधा
दिल्ली में तड़के 4.30 बजे से मैट्रो प्रारंभ, स्वाधीनता दिवस पर मुफ्त यात्रा की सुविधा
Share:

नई दिल्ली : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से ध्वज फहराया गया। इस दौरान मुख्य समारोह में भागीदारी करने वाले लोग बड़े उत्साहित हुए। दरअसल यहां उन्हें स्वाधीनता दिवस समारोह का जश्न मनाने का अवसर तो मिला वहीं उन्हें फ्री राईड का उपहार भी दिया गया। यही नहीं स्वाधीनता दिवस समारोह के लिए यह नागरिकों के लिए एक अनुपम उपहार था। केंद्र सरकार के निर्देश पर यह निर्णय दिया गया कि स्वाधीनता दिवस के लिए सभी मेट्रो रेल को तड़के 4.30 बजे से प्रारंभ किया जाएगा।

जिसमें यह बात भी सामने आई की मुफ्त यात्रा की सुविधा तड़के 4.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक ही मिलेगी, यही नहीं लाल किले की प्राचीर से ध्वज फहराए जाने के कार्यक्रम को देखने के लिए दिल्ली और आसपास के लोग बेहद उत्साहित थे, ऐसे में मैट्रो रेल का आनंद लेने वालों में बड़े पैमाने पर लोग शामिल रहे। इस दौरान मैट्रों में काफी भीड़ रही लेकिन तड़के 4.30 बजे से ही मैट्रो को लोगों के आवागमन के लिए फ्री कर दिया।

मैट्रो रेल के प्रवक्ता ने मामले में कहा कि लाल किले की ओर जाने के लिए मैट्रो से सफर की शुरूआत करने के लिए उन्हें स्टेशन के कस्टमर केयर सेंटर पर जाकर यह कहना होगा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के लिए जाना है। इसके साथ ही उन्हें कस्टमर केयर से एक पर्ची जारी की जाएगी। जिसके बाद वे मैट्रो रेल पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने जा सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार एनसीआर के क्षेत्रों से लाल किले की ओर जाने वाले लोगों को भी सुविधा मिलेगी तो हालांकि उन्हें चांदनी चौक स्टेशन पर उतरना होगा और यहीं से उन्हें वापस मैट्रो में बैठना होगा।

सीआईएसएफ के अलावा सुरक्षा कर्मियों को भी तैनात किया गया है। जिसमें मेट्रो स्टेशन पर प्रातः 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक पार्किंग की सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाएगी। दरअसल सुरक्षा कारणों के चलते इसे ध्यान में रखने का निर्णय लिया गया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -