दिल्ली मेट्रो : महिलाओं के बाद, अब बुजुर्गों और छात्रों को भी मिलेगी ये सौगात

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली परिवहन निगम की बसों और मेट्रो ट्रेनों में महिला यात्रियों को मुफ्त सवारी प्रदान करने की अपनी महत्वाकांक्षी योजना में छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों को शामिल करने का संकेत दिया। मुख्मंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत चुने गए वरिष्ठ नागरिकों से बात करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि एक बार जब महिलाओं को बसों और मेट्रो में मुफ्त सवारी मिलनी शुरू हो जाती है, तो AAP वितरण सभी वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों के लिए यह सुविधा मुहैया करा सकती है कि। उनकी सरकार शहर के लोगो का जीवन आसान बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह ऐसे समय में आया है जब केंद्र और AAP महिलाओं के लिए मुफ्त सवारी प्रदान करने के मुद्दे पर विचार-विमर्श कर रही है। पिछले महीने, केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने लोकसभा में स्पष्ट रूप से कहा कि इस तरह की योजना के लिए अभी तक कोई प्रस्ताव पारित नहीं हुआ है। पुरी ने यह भी स्पष्ट किया कि केंद्र को दिल्ली सरकार से इस बारे में कोई प्रस्ताव नहीं मिला है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पुरी की टिप्पणी का जवाब देते हुए कहा था कि वे दिल्ली मेट्रो पर महिलाओं को मुफ्त सवारी की अनुमति देने पर केंद्र को कोई प्रस्ताव भेजने के लिए बाध्य नहीं हैं, उन्होंने ये भी कहा की इस प्रस्ताव पर केवल दिल्ली सरकार और डीएमआरसी ही काम करेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा की “कानूनी तौर पर, दिल्ली सरकार को दिल्ली मेट्रो में महिलाओं के लिए मुफ्त सवारी के बारे में केंद्र को प्रस्ताव भेजने की आवश्यकता नहीं है। दिल्ली मेट्रो और दिल्ली सरकार दोनों इस प्रस्ताव पर काम करने के लिए तैयार हैं। दिल्ली का सीएम होने के नाते, मैं दिल्ली की महिलाओं को आश्वस्त करता हूं कि हम दिल्ली में महिलाओं के लिए मुफ्त मेट्रो राइड लागू करेंगे।"

इस्तीफे के बाद Article 15 देखने पहुंचे राहुल गाँधी, वायरल हुआ वीडियो

क्या निर्मला तोड़ेगी मनमोहन सिंह का रिकॉर्ड, आज है इतिहास रचने का मौका ?

Mission Mangal Poster : रिलीज़ डेट के बाद सामने आया फिल्म का पहला पोस्टर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -