दिल्ली ने 7 जून तक के लिए बढ़ाया लॉकडाउन
दिल्ली ने 7 जून तक के लिए बढ़ाया लॉकडाउन
Share:

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कर्फ्यू को जून तक बढ़ा दिया है। दिल्ली में 7 जून को सुबह 5 बजे तक आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर व्यक्तियों की आवाजाही पर निर्णय लिया जाता है। संशोधित दिशानिर्देश कंपनियों को कोरोना वायरस सावधानियों का सख्ती से पालन करते हुए कारोबार फिर से शुरू करने का निर्देश देते हैं। आवश्यक गतिविधियों के अलावा, कार्मिक और संबंधित कर्मचारी, कार्यालय, कारखाने और निर्माण कंपित पारियों के साथ खुलेंगे। 

सरकारी कर्मचारियों, स्वास्थ्यकर्मियों और मीडियाकर्मियों को पहले ही छूट मिल चुकी है। किराना स्टोर में काम करने वालों के लिए विशेष ई-पास जारी किए गए, जो भोजन, रेस्तरां स्टाफ, कूरियर सेवाओं आदि की डिलीवरी में लगे हुए हैं। इससे पहले, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अनलॉक का समय आ गया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि इस कोविड महामारी के दौरान और एक महीने के तालाबंदी के कारण भी दिल्लीवासियों को बहुत नुकसान हुआ है। मजदूर और दैनिक वेतन भोगी के रूप में काम करने से अपनी आजीविका खो गई है। उसी संबंध में सरकार चरणबद्ध तरीके से राज्य को अनलॉक करेगी और हर चरण के साथ स्थिति के अनुसार निर्णय बदलेगी।

दिल्ली में रोजाना कोरोनावायरस के मामलों में गिरावट देखी जा रही है। शनिवार को राजधानी में 956 नए संक्रमण और 122 मौतें दर्ज की गईं। जबकि 22 मार्च के बाद यह पहला मौका था जब दिल्ली के दैनिक मामले 1,000 से नीचे आए। राष्ट्र कोरोनावायरस अपडेट के बारे में लेते हुए, भारत ने शनिवार की सुबह 1,73,790 नए कोरोनोवायरस मामलों की सूचना दी, जनवरी 2020 में पहली बार महामारी फैलने के बाद से कुल मिलाकर 2,77,29,247 हो गए।

समंदर किनारे नर कंकाल देख घबराए लोग, तेज हवाओं के चलते सतह पर आए

प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए ओडिशा सरकार ने बनाई योजना, ऐसे करेंगे सुरक्षा

जेपी नड्डा का बड़ा बयान, बोले- अब 2 नहीं 13 कंपनियां करेंगी कोरोना वैक्सीन का निर्माण...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -