जेपी नड्डा का बड़ा बयान, बोले- अब 2 नहीं 13 कंपनियां करेंगी कोरोना वैक्सीन का निर्माण...
जेपी नड्डा का बड़ा बयान, बोले- अब 2 नहीं 13 कंपनियां करेंगी कोरोना वैक्सीन का निर्माण...
Share:

नई दिल्ली: देश के कई प्रदेश इस समय वैक्सीन की किल्लत झेल रहे हैं। इस मध्य भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खबर दी है कि अब 13 कंपनियों को कोरोना वैक्सीन बनाने की अनुमति दे दी गई है। उन्होंने बताया है कि अब देश 2 कंपनियों की जगह 13 कंपनियां वैक्सीन का निर्माण करेंगी तथा शीघ्र ही ये संख्या 19 हो जाएगी। इसके अतिरिक्त कोवैकिसीन बनाने वाली कंपनी भारत बायोटेक, जो अभी तक प्रत्येक माह 1।3 करोड़ वैक्सीन बना रही थी, वो अब अक्टूबर से प्रत्येक माह 10 करोड़ वैक्सीन निर्माण का काम आरम्भ करेगी।

वही इस के चलते जेपी नड्डा ने विपक्ष पर भी हमला बोला और कहा है कि विपक्ष ने इस वैक्सीन को मोदी की वैक्सीन बताकर सरकार का होसला तोड़ने का बहुत प्रयास किया, उन्होंने इस पर प्रश्न भी उठाया। मगर अब वही लोग वैक्सीन को लेकर चिल्ला रहे हैं। इससे पूर्व जेपी नड्डा ने रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार के 7 वर्ष पूरा होने पर दावा किया कि इस के चलते ना केवल देश का आत्मविश्वास जागा बल्कि गांव के गरीबों ओर वंचितों को पहली बार एहसास हुआ कि केंद्र में उनकी अपनी सरकार है।

नड्डा ने सिलसिलेवार ट्वीट कर पीएम मोदी और ‘NDA परिवार’ को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं तथा कहा कि भारतीय जनता पार्टी आज के दिन को ‘सेवा दिवस’ के तौर पर मनाएगी तथा इस के चलते उनके कार्यकर्ता एक लाख गांवों में सेवा कार्य करेंगे। वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने देश में मौजूदा कोरोनावायरस बीमारी (कोविड-19) के हालात से निपटने के लिए शनिवार को 6 अधिकार प्राप्त समूहों को 10 में पुनर्गठित किया है। साथ-साथ केंद्र सरकार ने टीकाकरण तथा मेडिकल ऑक्सीजन जरूरतों की देखभाल के लिए एक पैनल भी बनाया है।

इस शर्त पर प्रधानमंत्री मोदी के पैर छूने को तैयार हैं ममता बनर्जी

केवल बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि राजनीति में भी अपनी धाक जमा चुके है 'बाबू भैया'

बिरयानी में नहीं मिला एक्स्ट्रा लेग पीस तो शख्स ने मंत्री को किया ट्वीट, ओवैसी ने दिया जवाब- तुरंत मदद करो...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -