दिल्ली में किसानों पर पुलिस ने भांजी लाठियां
दिल्ली में किसानों पर पुलिस ने भांजी लाठियां
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में हाल में चल रहे किसानों के विरोध में पुलिस ने उन पर जमकर लाठियां भांजी हैं। ​ताजा जानकारी के अनुसार दिल्ली में प्रवेश करने से पहले किसानों को पुलिस द्वारा दिल्ली गेट पर ही रोक दिया गया था, लेकिन इसके बावजूद भी किसानों का गुस्सा शांत नहीं ​हुआ और वे जमकर नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ते गए। यहां हम आपको बता दें कि दिल्ली में जो किसानों द्वारा विरोध किया जा रहा है, वह विरोध किसानों की फसलों में जो नुकसान हुआ और उनका जो कर्ज है उसे माफ करने और साथ ही बिजली बिल में राहत देेने के लिए किया जा रहा है। 

भीमा-कोरेगांव हिंसा मामला : HC ने गौतम नवलखा को दी घर की कैद से आजादी

दिल्ली में हो रहे इस किसान विरोध को लेकर स्थानीय पुलिस पूरी तरह से चौकस नजर आ रही है और किसानों को आगे नहीं बढ़ने दे रही है। वहीं किसानों को रोकने के लिए लगाए बेरीकेट्स को भी किसानों ने ट्रेक्टर से हटाया है। जिससे माहौल और भी ज्यादा गंभीर होता जा रहा है। पुलिस द्वारा किसानों को रोकने के लिए ​आंसू गैस के गोले, और रबर बुलेट का उपयोग किया जा रहा है और इसके अलावा किसानों के उपर बॉटर कैनन का भी प्रयोग किया जा रहा है लेकिन किसान पीछे नहीं हट रहे हैं।

जब वकील ने सीजेआई को गाना सुनाकर दीं दुआएं तो फिर...... 


किसानों के इस आंदोलन से ​दिल्ली पुलिस सख्ते में आ गई है। पुलिस द्वारा लगातार ही किसानों को रोकने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन किसान अब और भी ज्यादा उग्र होते जा रहे हैं। इस उग्र आंदोलन के पीछे कारण साफ है कि किसान प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर अपनी मांगों पर स​हमति लेना चाहते हैं। यहां बता दें कि इससे पहले यू पी के सीएम ने भी इन किसानों को समझाने का बहुत प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने। अब सभी किसान दिल्ली के राजघाट पर जाना चाहते हैं लेकिन पुलिस ने उन्हें बाहर ही रोक दिया है। 

 

 खबरें और भी

किसान आंदोलन लाइव : दिल्ली बॉर्डर पर रोके गए किसान बोले - क्या अपनी समस्या पाकिस्‍तान को बताये

अब स्पाइसजेट के जरिये शिरडी जाना हुआ और भी आसान

आज दिल्‍ली में आंदोलन करेंगे हजारों किसान, धारा 144 लागु, भारी पुलिस बल तैनात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -