'इस मामले में लंदन, न्यूयॉर्क और पेरिस से बहुत आगे है दिल्ली..', CM केजरीवाल का बड़ा दावा

नई दिल्ली: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि राजधानी में उनकी सरकार ने बीते 7 वर्षों में 2,75,000 CCTV कैमरे लगाए हैं. यही नहीं केजरीवाल ने कहा कि, पूरे विश्व में CCTV लगाने के मामले में दिल्ली नंबर 1 है. दिल्ली के सीएम ने कहा कि, CCTV के मामले में हम लंदन, न्यूयॉर्क और पेरिस से काफी आगे हैं. 

CM केजरीवाल ने आगे कहा कि, किसी शहर में प्रति 1 मील के दायरे में कितने कैमरे लगे हैं, इस मामले में दिल्ली सबसे आगे है. एक संस्था ने सर्वे करवाया था, जिसके अनुसार, दिल्ली में 1826 CCTV कैमरा प्रति 1 मील के भीतर लगे हुए हैं, जबकि दूसरे स्थान पर लंदन आता है जहां 1138 कैमरे प्रति मील लगे हुए हैं. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, हमारे देश में CCTV कैमरों के मामले में दूसरे स्थान पर चेन्नई है. जबसे कैमरे लगे हैं, तबसे महिलाओं की सुरक्षा में वृद्धि हुई है. अब महिलाएं सुरक्षित महसूस करने लगी हैं. इससे अपराध सुलझाने में पुलिस को काफी सहायता मिल रही है, क्योंकि CCTV कैमरे से वह आसानी से पकड़ा जाता है. 

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि, अभी 1,40,000 CCTV कैमरे और लगाए जाएंगे. जनता जानती है कि दिल्ली में CCTV कैमरा लगाने में कितनी बाधाएं आई थी, एक बार तो LG हाउस में मुझे, मनीष सिसोदिया और गोपाल राय को धरना भी देना पड़ा था. केंद्र सरकार ने भी काफी अड़चन पैदा की थी. 

यूपी चुनाव: 403 में से 325 सीटें जीतेगी भाजपा.., सीएम योगी ने की भविष्यवाणी

सुप्रीम कोर्ट ने अखबार दिखाकर खोली केजरीवाल सरकार की पोल, प्रदूषण पर चल रही थी सुनवाई

'आश्वासन और लोकप्रियता के नारों के अलावा आपको कोई काम नहीं..', केजरीवाल सरकार को 'सुप्रीम' फटकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -