CAA Protest: अदालत ने सरकार और पुलिस पर छोड़ा शाहीनबाग विरोध प्रदर्शन का फैसला
CAA Protest: अदालत ने सरकार और पुलिस पर छोड़ा शाहीनबाग विरोध प्रदर्शन का फैसला
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ जारी प्रदर्शनों के कारण बंद कालिंदी कुंज-शाहीन बाग मार्ग को खोलने की जनहित याचिका पर सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान अदालत ने पुलिस को कहा कि वो कानून के अनुसार काम करे. उच्च न्यायालय ने कहा कि सरकारी नियमों और कानून के हिसाब से काम करें, साथ ही कानून व्यवस्था का भी ध्यान रखें.

इससे पहले याचिकाकर्ता ने कहा है कि सरकार और पुलिस को भी इस प्रकरण में शिकायत दी हुई है और कुछ नहीं हुआ. बता दें कि 15 दिसंबर को जामिया मील्लिया इस्लामिया में CAA के खिलाफ पुलिस ने छात्रों पर लाठी चार्ज किया था. जिसके बाद से शाहीन बाग की महिलाओं ने कालिंदी कुंज-शाहीन बाग क्षेत्र में रोड जाम कर दिया. ये महिलाएं बीते एक महीने से बीच सड़क पर ही विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. प्रदर्शनकारी CAA को वापस लेने और NRC ना लागू करने को लेकर विरोध कर रहे हैं.

उच्च न्यायालय में दाखिल याचिका में कहा गया था कि 15 दिसंबर के बाद से ही कालिंदी कुंज से नोएडा जाने वाली सड़क प्रदर्शनकारियों ने बंद कर रखी है, जिसकी वजह से प्रतिदिन हजारों लाखों लोगों को समस्या का सामना करना पड़ता है. दाखिल याचिका में दिल्ली पुलिस कमिश्नर को कालिंदी कुंज-शाहीन बाग पट्टी और ओखला अंडरपास को बंद करने के आदेश को वापस लेने का निर्देश देने की मांग की गई है.

RBI ने निर्धारित की धन निकासी की सीमा, एक और बैंक के डूबने की आशंका

Budget Expectations 2020: लुधियाना को विकसित करने के लिए होजरी निटवियर क्लस्टर का दर्जा दे सरकार

Budget 2020: इन्फ्रास्ट्रक्चर पर खर्च बढ़ाने की कोशिश, India Inc की जॉब पैदा करना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -