दिल्ली सरकार ने 100 इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए जारी की निविदा
दिल्ली सरकार ने 100 इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए जारी की निविदा
Share:

इलेक्ट्रिक वाहन भारतीय बाजार पर राज करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। ईवीएस को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली सरकार भी प्रयास कर रही है। राज्य सरकार ने शुक्रवार को शहर भर में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 100 चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए एक निविदा जारी की।

दिल्ली ट्रांसको लिमिटेड (DTL) द्वारा बिजली मंत्री सत्येन्द्र जैन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह निविदा मंगाई गई है। निविदा के बारे में जानकारी साझा करते हुए, जैन ने कहा, "प्रत्येक स्टेशन में पांच चार्जिंग पॉइंट होंगे, जिससे यह कुल 500 ऐसे पॉइंट बनेंगे। चार्जिंग स्टेशन एक वर्ष के भीतर स्थापित किए जाएंगे।" उन्होंने आगे बताया कि सभी प्रकार के ईवी को पूरा करने के लिए इन चार्जिंग स्टेशनों पर न्यूनतम 20 प्रतिशत धीमे चार्जर्स और 10 प्रतिशत फास्ट चार्जर्स के लिए जनादेश होगा। इन साइटों में से अधिकांश मेट्रो स्टेशनों और डीटीसी बस डिपो में होंगी।

पिछले साल अगस्त में शुरू की गई राज्य सरकार की इलेक्ट्रिक वाहन नीति के तहत, इलेक्ट्रिक वाहनों को शहर में कुल वाहन पंजीकरण का 25 प्रतिशत शामिल करने का लक्ष्य है। इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने को बढ़ावा देने के लिए 'स्विच दिल्ली' अभियान शुरू किया।

सैन्य तख्तापलट के खिलाफ म्यांमार में हजारों रैली

अफ्रीकी संघ के कार्यकारी नेता Faki को फिर से एक और कार्यकाल के लिए चुना गया

भारत ने अफगानिस्तान को भेजी कोरोना वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -