लॉकडाउन में दिल्ली सरकार की शानदार पहल, बच्चों के लिए बनाया ये बेहतरीन प्लान
लॉकडाउन में दिल्ली सरकार की शानदार पहल, बच्चों के लिए बनाया ये बेहतरीन प्लान
Share:

नई दिल्ली: लॉकडाउन के दौरान दिल्ली की केजरीवाल सरकार के डिप्टी सीएम और शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने शिक्षा विभाग के सलाहकारों, अधिकारियों, शिक्षकों, अभिभावकों और बच्चों के साथ 'पैरेंटिग इन द टाइम ऑफ कोरोना' के 5वें सत्र की बैठक का नेतृत्व किया. मनीष सिसोदिया ने बताया कि हमारी यह मीटिंग दिल्ली सरकार की टीम और उसके विभिन्न जिम्मेदार पदों की समीक्षा के लिए की गई थी.

उन्होंने कहा कि हमने अभी ऑनलाइन क्लासेस आरंभ की है, जो नियमित क्लास से आधुनिकता की तरफ शिक्षकों और बच्चों के लिए एक बड़ी उपलब्धि रही है. कुछ बच्चों के पास बेहतरीन संसाधन और इंटरनेट मौजूद हैं, लेकिन कुछ बच्चों के पास सुविधाएं नहीं हैं. तो अभी मैं ये जानना चाहता था कि ये प्लान किस हद तक सफल रहा है और यह भी कोशिश है कि कैसे ज्यादा से ज्यादा बच्चों को इस क्लास से जोड़ा जा सकता है.

दिल्ली के सरकारी स्कूलों की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के संपन्न होने और परिणाम के इंतजार में लगे बच्चों के लिए विशेष प्रयासों की शुरूआत की गई है. जिसमें रोज़ाना 'इंग्लिश और पर्सनालिटी डेवलपमेंट क्लास' चलाने की तैयारी है, जिससे बच्चों की सॉफ्ट स्किल डेवलप होगी. बच्चों के लिए इस सत्र का आगाज़ सोमवार से हो जाएगा. यह क्लास ब्रिटिश कॉउंसिल और मैकमिलन एजूकेशन के सहयोग से संचालित की जा रही है.

जनधन खाता: पैसे निकालने के लिए बैंक ने सख्त किए नियम, जानिए क्या हैं नए कायदे

इस राज्य में कल से काम पर लौटेंगे कर्मचारी

भारत में भीषण कोरोना संक्रमण वाले शहर में फंसे 33 पाकिस्तानी नागरिक, कैसे होगी वापसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -