शिवराज के बाद अब केजरीवाल भी कराएँगे तीर्थ यात्रा
शिवराज के बाद अब केजरीवाल भी कराएँगे तीर्थ यात्रा
Share:

दिल्ली : मध्यप्रदेश के बाद अब दिल्ली में भी वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ यात्रा करवाई जायेगी मप्र की शिवराज सरकार के बाद अब दिल्ली की केजरीवाल सरकार यात्रा के लिए पंजीकरण का काम बुधवार से शुरू करेगी। दिल्ली सरकार की इस योजना की शुरुआत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की। इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि, जो अपने बड़े बुजुर्गों का आदर-सम्मान नहीं करता, वो कभी आगे नहीं बढ़ सकता। वो बोले, आज मैं अपने सभी बड़े बुजुर्गों से कहना चाहता हूं कि हम सब आपको बहुत प्यार करते हैं। बस एक ही निवेदन है, आप अपने साथ-साथ हमारे लिए भी दुआ करें।

पहले जत्थे में शामिल होंगे 1000 यात्री 
इस यात्रा के लिये वरिष्ठ नागरिकों का चयन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर किया जाएगा। पहले जत्थे में तीर्थ यात्रा के लिए 1000 लोगों को शामिल किया गया है वही आगे इसकी संख्या बड़ाई जा सकती हैं। तीर्थ यात्रा योजना का लाभ लेने के लिए दिल्ली का निवासी होना अनिवार्य होगा। इस योजना का लाभ लेने के लिये उम्र 60 वर्ष से अधिक होनी चाहिये। यात्रा के लिये पंजीकरण ऑनलाइन ही करना होगा।

आईआरसीटीसी के साथ दिल्ली सरकार ने किया समझौता 

तीर्थयात्रा योजना के लिये दिल्ली सरकार ने आईआरसीटीसी के साथ समझौता किया है। तीर्थ यात्रा के लिये पहली ट्रेन दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से रवाना होगी। यह 15 कोच वाली सामान्य कोच वाली ट्रैन होगी। यात्रियों के साथ डॉक्टरों की टीम, पैरामेडिकल स्टाफ भी होंगे।

यदि नहीं सुधरी दिल्ली की आवोहवा तो केजरीवाल सरकार को प्रतिमाह देने होंगे 10 करोड़

थमा भी नहीं था मिर्च पाउडर विवाद, कि अब जिन्दा कारतूस लेकर केजरीवाल के पास पहुंचा युवक

केजरीवाल पर मिर्च फेंकने वाले ने सुनाई आपबीती, कहा पहले भी कर चुका हूँ मिलने की कोशिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -