खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, दिल्ली सरकार देगी यह तोहफा
खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, दिल्ली सरकार देगी यह तोहफा
Share:

नई दिल्‍ली। भारत में जब भी खेल या खिलाडियों को लेकर कोई बहस या चर्चा होती  है तो देश की तमाम सरकारों पर यह यही इल्जाम लगाया जाता है कि वे खिलाड़ियों को तब कोई मदद प्रदान नहीं करती जब उन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरुरत होती है और जब कोई खिलाड़ी कोई अच्छा मुकाम हासिल कर लेता है तो सभी राजनेता उसकी मदद के लिए सामने आ जाते है। लेकिन अब दिल्ली सरकार इस मामले में देश के युवा खिलाड़ियों के लिए एक अच्छी खुशखबरी लेकर आई है। 

राहुल मंदिरों के चक्कर लगा रहे है तो मोदी मस्जिदों के : अरविन्द केजरीवाल

दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने हाल ही में यह घोषणा की है कि उनकी सरकार अब दिल्ली की हर गली मोहल्ले से खेल प्रतिभाओं को खोजेगी और उन्हें बचपन से ही प्रोत्साहित करने के साथ-साथ उनकी आर्थिक मदद भी करेगी। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह भी कहा है कि उनकी सरकार इन युवा खिलाडियों को सरकार उत्तम प्रशिक्षण भी देगी। सीएम केजरीवाल ने यह घोषणा देश की राजधानी दिल्ली में बीते शुक्रवार को आयोजित एक कार्यक्रम में कही है। यह कार्यक्रम देश के एशियाड पदक विजेताओं के सम्मान के लिए आयोजित किया गया था। 

जन्मदिन विशेष : देश भर की हस्तियों ने इस तरह दी पीएम मोदी को बधाई

 

इस दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह भी कहा कि वे खिलाड़िय़ों को लेकर बनाई गई नीतियों में जल्द ही बदलाव करेंगे जिससे खिलाड़ियों को आर्थिक मदद के साथ-साथ सरकारी नौकरियां भी दी जा सकेगी। हालाँकि केंद्र सरकार की नीतियों में अभी भी विश्व स्तर पर खेलने वाले खिलाडियों के लिए नौकरी का प्रावधान है। सीएम केजरीवाल का कहना है कि वे इन नीतियों में जितने जल्दी हो सके उतने जल्दी बदलाव करेंगे। 

ख़बरें और भी 

शहीद नरेंद्र सिंह के परिजनों की मदद के लिए दिल्ली सरकार देगी एक करोड़ रुपये

सचिव मारपीट मामलाः दिल्ली कोर्ट ने केजरीवाल समेत 13 अन्य लोगों को भेजा नोटिस

अंशु प्रकाश मामला: केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ीं, दिल्ली हाई कोर्ट ने भेजा समन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -