दिल्ली अग्नि कांड:  बिहारी मृतकों को देंगे 2 लाख देंगे CM नीतीश, शोक के मध्य सियासत
दिल्ली अग्नि कांड: बिहारी मृतकों को देंगे 2 लाख देंगे CM नीतीश, शोक के मध्य सियासत
Share:

पटना: अभी अभी दिल्ली के रानी झांसी रोड के निकट अनाज मंडी में लगी भीषण आग में 43 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. घायलों में कईयों की स्थिति गंभीर देखते हुए मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है. मृतकाें व घायलों में  अधिकांश बिहार के हैं. जंहा घटना पर बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार सहित कई जनप्रतिनिधियों ने शोक जताया है. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. इस बीच घटना को लेकर सियासत  भी शुरू हो चुकी है.

सीएम नीतीश ने की मुआवजा की घोषणा: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार घटना पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक व्‍यक्‍त किया तथा कहा कि बिहार के मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे. इनमें एक लाख रुपये श्रम विभाग की तरफ से तो शेष एक लाख रुपये मुख्‍यमंत्री राहत कोष से दिए जाएंगे. मुख्‍यमंत्री ने दिल्‍ली में बिहार के स्‍थानिक आयुक्‍त तथा संयुक्‍त श्रम आयुक्‍त व अन्‍य वरीय अधिकारियों को हर संभव सहायता उपलब्‍ध कराने का निर्देश दिया है.

बिहार के मंत्री ने केजरीवाल सरकार को बताया जिम्‍मेदार: इस बीच दिल्‍ली में मौजूद बिहार सरकार में जल संसाधन मंत्री संजय झा ने घटनास्‍थल का जायजा लिया. उन्‍होंने कहा कि मरने वालों व घायलों में ज्यादातर बिहार के मधुबनी, समस्तीपुर व पूर्णिया जिलों के हैं. वे अकेले रहते थे, इसलिए उनकी पहचान नहीं हो पा रही है. उन्‍होंने दुर्घटना के लिए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार को जिम्‍मेदार बताया. कहा कि सरकार ने सुरक्षा मानकों के अनुपालन को सुनिश्चित कराने में लापरवाही की.

जानिए, क्‍या है घटना: सूत्रों का कहना है कि विदित हो कि दिल्‍ली के रानी झांसी रोड के निकट अनाज मंडी की एक तीन मंजिली इमारत में कपड़े, गत्ते और प्लास्टिक के सामान की फैक्‍ट्री चलती है. रविवार की सुबह वहां अचानक आग लग गई. दुर्घटना में मरने वालों व घायलों में अधिकांश श्रमिक बिहार व यूपी के हैं. उनकी पहचान धीरे-धीरे हो रही है.

पाकिस्तान के लाहौर में धमाका, एक की मौत, पांच घायल

लंदन से इस्लामाबाद लाया गया आतंकी उस्मान का शव, PoK में किया गया दफ़न

ओडिशा के पूर्व मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता भागवत प्रसाद मोहंती का निधन, सीएम पटनायक ने जताया दुःख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -