दीवाली पर दिल्ली में फायर डिपार्टमेंट को मिली आग लगने की 152 कॉल
दीवाली पर दिल्ली में फायर डिपार्टमेंट को मिली आग लगने की 152 कॉल
Share:

दिल्ली: दिल्ली में दिवाली की रात जमकर पटाखे फूटे। सभी ने दिवाली का जश्न मनाया। वहीं इस बीच आज सुबह फायर डिपार्टमेंट ने बताया कि राजधानी दिल्ली में आग की घटना में कोई कैसुअल्टी नहीं हुई। बताया जा रहा है सभी कॉल आग लगने की छोटी-मोटी घटनाओं की थीं। जी हाँ, दिवाली की रात राजधानी दिल्ली में आग लगने की छोटी-बड़ी घटनाओं को मिलाकर 152 कॉल फायर डिपार्टमेंट को मिले और अब फायर विभाग का दावा है कि इस साल पिछले साल की तुलना में आग लगने की घटना में 25% की कमी देखने को मिली।

आप सभी को बता दें कि फायर डिपार्टमेंट ने यह भी बताया है कि राजधानी दिल्ली में आग की घटना में कोई कैसुअल्टी नहीं हुई। उन्होंने कहा, सभी कॉल आग लगने की छोटी-मोटी घटनाओं की थी, जिनपर समय रहते काबू पा लिया गया। आप सभी को बता दें कि दीवाली के मौके पर लोग अपने घरों और घरों के बाहर दीए जलाते और पटाखे फोड़ते हैं, ऐसे में आग लगने की संभावना काफी बढ़ जाती है। इसी के चलते दिल्ली में आग लगने के मामले सबसे अधिक आते हैं। हालाँकि इस बार फायर डिपार्टमेंट ने इसे कम बताया है।

उनका कहना है कि, 'केवल चार कॉल पटाखों की वजह से आग लगने से संबंधित ती। जबकि 35 कॉल्स कूड़ा जलाने से उत्पन्न आग के बाद आईं। कुल कॉल्स में से कुछ कॉलों में पक्षी और जानवरों के बचाव भी शामिल थे।' इसी के साथ दमकल विभाग के आंकड़े यह भी बताते हैं कि साल 2019 में दिवाली की आधी रात तक 245 कॉल्स आईं थी।

खुशखबरी! छठ पूजा को लेकर रेलवे ने किया ये बड़ा ऐलान

दिल्ली: नहीं माने लोग, आज सुबह धुंए से ढंका पूरा आसमान

दिवाली के पहले निकला दिल्ली का दिवाला, बहुत खराब है हवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -