इस मशहूर जगह चिट्ठी पढ़कर जिन्न करते हैं यह काम
इस मशहूर जगह चिट्ठी पढ़कर जिन्न करते हैं यह काम
Share:

भूत, आत्मा, जिन्न, पर कई लोग विशवास करते हैं तो कई लोग नहीं. दुनिया में ना जाने कितने ही ऐसे लोग है जो भूत, प्रेत और आत्माओं पर यकीन करते हैं. कहते है कि जिन्न अच्छे भी होते हैं और बुरे भी और वह अकेले में रहना सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. एक जानकारी के अनुसार जिन्न अधिकतर ऐसी इमारतों में रहते हैं जहाँ पर कोई ना रहता हो या फिर ऐसी जगह पर जहाँ कोई आता-जाता ना हो. जिन्न के बारे में कुछ लोग यकीन करते भी है और कुछ नहीं भी. जिन्न आज भी दुनिया में रहस्य ही बने हैं उनके बारे में कोई नहीं जानता.

आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ जिन्न के ऊपर लोग विशवास करते हैं और उन्हें चिट्ठी भी लिखकर देते हैं जिससे कि जिन्न उनकी मदद कर सके. यह जगह दिल्ली में है. जी हाँ दिल्ली में एक जगह है जिसका नाम फ़िरोज़ शाह कोटला है. इस जगह का नाम दुनिया में बहुत मशहूर हैं लेकिन इस जगह के बारे में यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि यहाँ पर जिन्न रहते हैं. कहा जाता है कि यहाँ एक किला है जिसमे जिन्न का बसेरा हैं. करीब 1354 में इस किले का निर्माण करवाया गया था और उसके बाद इसमें एक मस्जिद भी बनवाई गई थी. धीरे-धीरे सब बर्बाद हो गया और किला और मस्जिद दोनों ही वीरान हो गए. अब लोग यहाँ केवल घूमने आते हैं.

यहाँ पर अब लोगों की मान्यताएं है कि अगर कोई अपनी समस्या को चिट्ठी में लिखकर इस किले की मस्जिद में रखकर चला जाता है तो जिन्न उसकी मदद करते हैं और समस्या का अंत हो जाता है. अब यह बात कितनी सच है और कितनी झूठ यह तो वहीं लोग बता सकते हैं जिनकी समस्या का अंत हुआ हो.

आखिर क्यों यहाँ महिलाओं के प्राइवेट पार्ट्स में डाला जाता है टॉयलेट ब्रश..?

कहीं आपके भी तो इस अंग पर नहीं गिरी छिपकली

भारत के ज्वैलर्स ने किया कमाल, बनाई अनोखी अंगूठी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -