कोरोना से जंग के लिए केंद्र ने राज्यों को दिया फंड, मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली को एक रुपया भी नहीं
कोरोना से जंग के लिए केंद्र ने राज्यों को दिया फंड, मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली को एक रुपया भी नहीं
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्र कि मोदी सरकार पर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया है. उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा किसी प्रकार की सहायता राशि नहीं मिलने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि केंद्र सरकार इस विपत्ति की घड़ी में दिल्ली को नज़रअंदाज़ कर रही है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम और वित्तमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए अन्य प्रदेशों को आपातकालीन मदद के रूप में 17,287 करोड़ रुपये दिए गए हैं. किन्तु दिल्ली को एक भी रुपया नहीं दिया है. मनीष सिसोदिया ने कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए केंद्र से दिल्ली को लेकर भी आपातकालीन फंड जारी करने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस के मामले में दिल्ली तीसरा सबसे अधिक प्रभावित राज्य है. सिसोदिया ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को इस बारे में एक पत्र भी लिखा है.

मनीष सिसोदिया ने पत्र में लिखा कि संकट के इस समय में दिल्ली के लोगों को उचित और समान वर्ताव की उम्मीद है. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'मैंने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर दिल्ली के लिए भी आपदा फंड की मांग की है. केंद्र सरकार ने प्रदेशों को कोरोना से लड़ने के लिए, आपदा फंड से 17 हजार करोड़ जारी किए हैं , किन्तु दिल्ली को इसमें एक रुपया भी नहीं दिया. इस वक़्त पूरे देश को एक होकर लड़ना चाहिए. इस प्रकार का भेदभाव दुर्भाग्यपूर्ण है.'

पाकिस्तान में कोरोना ने मचाया कोहराम, इमरान ने जनता को किया सतर्क

शिवराज सिंह बोले- कोरोना महामारी ख़त्म होने पर गोवर्धन पर्वत की परक्रमा करने जाऊंगा

महज 48 घंटों में नष्ट हो जाएगा कोरोना वायरस ! इस दवा का केवल एक डोज़ है काफी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -