दिल्ली की अदालत ने बाटला हाउस मुठभेड़ पर अरीज़ खान की सजा पर आदेश किया गया सुरक्षित
दिल्ली की अदालत ने बाटला हाउस मुठभेड़ पर अरीज़ खान की सजा पर आदेश किया गया सुरक्षित
Share:

दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा की हत्या और 2008 के बाटला हाउस एनकाउंटर से जुड़े अन्य अपराधों के लिए एक सप्ताह पहले अरीज़ खान को दिल्ली की एक अदालत ने दोषी ठहराया था, सोमवार को अदालत ने खान के लिए सजा की मात्रा पर अपना आदेश सुरक्षित रखा। बाटला हाउस मुठभेड़ में आतिफ अमीन और मोहम्मद साजिद के रूप में पहचाने जाने वाले दो संदिग्ध आतंकवादी मारे गए। 

दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा को मुठभेड़ के दौरान बंदूक की गोली मिली और उनकी मौत हो गई। तीन संदिग्ध गुर्गों की पहचान अरिज खान, शहजाद और जुनैद के रूप में हुई। एक आईएम संचालक मोहम्मद सैफ ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। बाटला हाउस मुठभेड़ मामले में अदालत ने पिछले हफ्ते उन्हें दोषी ठहराया था। अदालत ने माना कि अभियोजन ने मामले को सफलतापूर्वक साबित कर दिया है। 10 साल बाद कथित तौर पर फरार होने के बाद खान को फरवरी 2018 में गिरफ्तार किया गया था। 

आरिज खान को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था। पुलिस ने दावा किया है कि वह चार अन्य लोगों के साथ बाटला हाउस में मौजूद था, और 19 सितंबर, 2008 को दिल्ली के जामिया नगर में मुठभेड़ के दौरान पुलिस को पर्ची देने में कामयाब रहा था, जिसमें इंडियन मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए थे और कई गिरफ्तार किए गए थे। पुलिस की कार्रवाई का नेतृत्व कर रहे एनकाउंटर स्पेशलिस्ट और इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा भी ऑपरेशन के दौरान मारे गए। जुलाई 2013 में यहां एक ट्रायल कोर्ट ने इंडियन मुजाहिदीन के आतंकवादी शहजाद अहमद को बाटला हाउस मुठभेड़ मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

जैविक खेती ने खोले कृषक लेखराज के लिए उन्नति के द्वार हल्दी की जैविक खेती बनी आय में वृद्धि का स्त्रोत

दक्षिण मध्य रेलवे ने जून तक बढ़ाई 30 स्पेशल ट्रेनों की सेवा

संसद ने खाद्य प्रौद्योगिकी संस्थानों को राष्ट्रीय घोषित करने के लिए पारित हुए विधेयक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -