सलविंदर सिंह को गुजरना होगा लाइ डिटेक्टर की अग्नि परीक्षा से
सलविंदर सिंह को गुजरना होगा लाइ डिटेक्टर की अग्नि परीक्षा से
Share:

नई दिल्ली : पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) के हत्थे चढ़े गुरदासपुर के एसपी सलविंदर सिंह को अब अपनी सच्चाई साबित करने के लिए लाइ डिटेक्टर टेस्ट की अग्नि परीक्षा से गुजरना होगा। विशेष अदालत ने एनआईए को इसकी आज्ञा दे दी है। सलविंदर के साथ एनआईए की टीम जिला न्यायलय पहुंची, जहां न्यायधीश अमरनाथ की अदालत में एऩआईए ने लाइ डिटेक्टर टेस्ट के लिए अदालत में आवेदन दाखिल किया।

इस दौरान सुनवाई एक चेंबर में हुई, जहां एनआईए ने जस्टिस को बताया कि सलविंदर पूछताछ के दौरान बार-बार अपना बयान बदल रहा है, इसलिए परीक्षण कराने की अनुमति दी जाए। सूत्रों के अनुसार, अदालत के समक्ष सलविंदर ने भी इसमें अपनी सहमति जताई।

एजेंसी के आऴेदन को स्वीकारते हुुए अदालत ने तीन दिन के भीतर सलविंदर का लाइ डिटेक्टर टेस्ट कराने की अऩुमति दी है। बता दें कि सलविंदर पंजाब सशस्त्र पुलिस की की 75वीं बटालियन में सहायक कमांडेंट के पद पर थे। आतंकी हमले से कुछ दिनों पूर्व ही उन्हें गुरदासपुर के एसपी के तौर पर पदस्थ किया गया था। उन पर अनुशासनहीनता के आऱोप लगते रहे है।

दरअसल जिस रात आतंकी हमले हुए उसके एक दिन पहले आतंकियों ने उन्हें अगवा कर लिया था और बिना किसी तरह की हानि पहुंचा उन्हें छोड़ दिया गया, जिसके बाद से ही वो शक के घेरे में है। पहले एनआईए ने उन्हें दिल्ली बुलार पूछताछ की लेकिन उनके बयानों में बार-बार विरोधाभास पाया गया, इसलिए एनआईए ने उनका लाइ डिटेक्टर टेस्ट कराने का फैसला लिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -