दिल्ली में एक्टिव है 42 हजार से ज्यादा कोरोना केस, कंटेनमेंट जोन में होगा डोर-टू-डोर सर्वे
दिल्ली में एक्टिव है 42 हजार से ज्यादा कोरोना केस, कंटेनमेंट जोन में होगा डोर-टू-डोर सर्वे
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में दिन पर दिन बढ़ते जा रहे कोरोना के कहर ने सभी की नींद उड़ा दी है। यहाँ बीते 24 घंटे में 6396 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद से सभी के होश उड़े हुए हैं। उन मामलों में से 99 लोगों की मौत हो चुकी है। आपको बता दे कि बीते 24 घंटे में 49 हजार 31 टेस्ट किए गए हैं और 4421 रिकवरी होने की खबरें हैं। मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में अभी कुल कोरोना केस की संख्या 4 लाख 95 हजार 598 है, जिसमें 42 हजार से अधिक एक्टिव केस है।

आप जानते ही होंगे बीते मंगलवार को कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि हर रोज एक लाख टेस्ट किया जाएगा। उनके इस फैसले के बाद से जिला प्रशासन ने हॉटस्पॉट इलाके में डोर-टू-डोर सर्वे करने का प्लान बना लिया है। इसके अलावा एसिम्पटोमैटिक मरीजों का हर पांच दिन में टेस्ट करने के लिए कहा गया है। दिल्ली सरकार की तरफ से आने वाले शुक्रवार यानि कल से डोर-टू-डोर सर्वे होगा।

इस समय दिल्ली में 50 से 60 हजार टेस्ट रोजाना हो रहे हैं। वहीं अब आने वाले दिनों में 1 से 1।25 लाख टेस्ट करने का प्लान बनाया गया है। कहा जा रहा है कोरोना टेस्ट को बढ़ाने के लिए हर जिले में टीम की संख्या को बढ़ाया जाएगा और सर्वे रिपोर्ट को अपडेट करने के लिए हर जिले में सिस्टम बनाया जाएगा। किसी भी तरह से हालातों को काबू में करने के लिए कोशिश जारी है।

नेहा कक्कड़ ने शेयर की अपनी हनीमून की तस्वीरें, देखते ही भाई ने किया यह कमेंट

यहाँ 23 नवंबर से खुलेंगे कॉलेज, जारी हुईं गाइडलाइंस

AgustaWestland घोटाला: कांग्रेस पर भड़के रविशंकर प्रसाद, कहा- 'बिना रिश्वत रक्षा डील नहीं होती'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -