महिला आयोग की उपराज्यपाल से मांग, कहा- किसी भी स्पा सेंटर को ना दिया जाए लाइसेंस
महिला आयोग की उपराज्यपाल से मांग, कहा- किसी भी स्पा सेंटर को ना दिया जाए लाइसेंस
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में अवैध रूप से चल रहे स्पा सेंटरों पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। अब दिल्ली महिला आयोग ने इस सेंटरों का निरीक्षण कर जांच रिपोर्ट तैयार की है। इस रिपोर्ट के आधार पर आयोग ने उपराज्यपाल से आग्रह किया है कि किसी अन्य स्पा को नया लाइसेंस नहीं दिया जाए और लाइसेंसिंग तंत्र में परिवर्तन किया जाए।

महिला आयोग ने स्पा सेंटरों में देहव्यापार के रैकेट चलाने में दिल्ली पुलिस, एमसीडी और नेताओं की भूमिका पर उच्च स्तरीय जांच किए जाने की मांग की है। आयोग की अध्यक्ष ने उपराज्यपाल से आग्रह किया है कि MCD, दिल्ली पुलिस और दिल्ली महिला आयोग की संयुक्त टीमों का गठन किया जाए, जिससे कि तमाम स्पा सेंटरों का निरीक्षण किया जा सके। आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के मुताबिक, गोवा में जिस तरह से क्रॉस जेंडर मसाज पर बैन है, वैसे ही यहां स्पा और मसाज केंद्रों में सभी श्रेणियों में क्रॉस जेंडर मसाज पर बैन लगाया जाए।
 
आयोग ने दिल्ली में किए गए निरीक्षण के दौरान पाया कि दिल्ली के अलग अलग स्थानों में कई स्पा सेंटरों में बड़े पैमाने पर वेश्यावृति के रैकेट चल रहे हैं। इसलिए महिला आयोग ने उपराज्यपाल से मांग की है कि इन पर अंकुश लगाने के लिए किसी भी नए स्पा सेण्टर को लाइसेंस ना दिया जाए और सभी स्पा सेंटर्स की जांच की जाए।

पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन आई गिरावट, जानिए आज के रेट

मंदी का असरः अब इस कंपनी ने किया 30 दिन तक उत्पादन बंद रखने का ऐलान

बीपीसीएल में विनिवेश को लेकर सरकार गंभीर, जनवरी में मंगा सकती हैं निविदाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -