अब दिल्ली में बंद होगी धुआंधार ट्रको की एंट्री
अब दिल्ली में बंद होगी धुआंधार ट्रको की एंट्री
Share:

नई दिल्ली. सड़क परिवहन और हाइवे मंत्री नितिन गडकरी की योजनाओ की रफ़्तार 6 महीना तेज हो गई है, इसका कारण है उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनना. उन्हें उम्मीद है कि पूर्वी पेरिफेरल एक्सप्रेस वे मार्च 2018 की बजाय अगस्त 2017 में ही शुरू किया जा सकेगा. अब इस प्रोजेक्ट को 30 महीने के बजाय 24 महीनो में ही पूरा होने की उम्मीद की किरण नजर आ रही है.

प्रधान मंत्री द्वारा इस प्रोजेक्ट को 400 दिनों में पूरा करने के निर्देश दिए है. बता दे कि चार सौ दिन अगस्त में पूरे हो जाएगे. प्रोजेक्ट पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पूरी तरह दिल्ली को घेरेगा. जिससे कि ट्रको का दिल्ली से होकर गुजरने का रास्ता बंद हो जाएगा. सरकार को स्वतंत्रता दिवस यानि 15 अगस्त के दिन इस प्रोजेक्ट के उद्घाटन की उम्मीद भी है. नितिन गडकरी के अनुसार 270 किलोमीटर परिधि यानि घेरे वाले इस 6 लेन एक्सप्रेस वे की चौड़ाई 100 मीटर होगी. इसके अलावा दोनों ओर सीमेंट के पक्के हाशिए भी होंगे.

270 किलोमीटर के इस रिंगरोड को दो हिस्सों में बाँट कर बनाया गया है. 135 किलोमीटर के दो हिस्से पूर्व और पश्चिमी पेरिफेरल एक्सप्रेस वे है. इतना ही नहीं इस एक्सप्रेस वे पर लगभग प्रत्येक 65 किलोमीटर पर सुविधा कॉम्प्लेक्स होंगे. साथ ही ट्रको की पार्किंग, ड्राइवर के आराम के लिए कमरे, पेट्रोल पंप, हेलीपेड, बैटरी से चलने वाले वाहनों की चार्जिंग की सुविधा, ढाबे और अन्य सुविधाए होगी.

 ये भी पढ़े 

पीएम को विमान के अपहरण का झूठा ट्वीट किए जाने से मचा हड़कंप

ममता बोलीं हम दिल्ली पर कब्जा करेंगे

वसुंधरा के राज में नेताओ को मिलेगी और सुविधाए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -