ऑप्टिमस करेगी भारत में ब्लैकबेरी स्मार्टफोन का निर्माण
ऑप्टिमस करेगी भारत में ब्लैकबेरी स्मार्टफोन का निर्माण
Share:

दुनिया में स्मार्टफोन के सबसे बड़े बाजारों में अपनी पहचान बनाने में सफल रहा भारतीय स्मार्टफोन बाजार दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना चूका है, भारतीय स्मार्टफोन बाजार दुनिया के स्मार्टफोन बाजारों में दूसरे नम्बर पर शामिल किया जाता है. ऐसे में जानकारी मिली है अब ब्‍लैकबेरी स्‍मार्टफोन का निर्माण भारत में किया जायेगा. यह भारतीय यूज़र्स के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर है. जिसमे आईफोन के बाद अब ब्‍लैकबेरी स्‍मार्टफोन का निर्माण भी भारत में होगा, इसे दिल्ली बेस्ड कंपनी ऑप्टिमस इंफ्राकॉम द्वारा बनाया जायेगा.

जानकारी में बताया गया है कि दिल्ली बेस्ड कंपनी ऑप्टिमस इंफ्राकॉम का ब्‍लैकबेरी बनाने वाली कनाडाई कंपनी से टाइअप हुआ है, जिसमे अब दस साल के लिए ब्‍लैकबेरी का ब्रांडिंग लाइसेंस लिया गया है. जिसमे अब इस कंपनी द्वारा ब्लैकबेरी स्मार्टफोन का निर्माण भारत में ही किया जायेगा. 

भारत में ब्लैकबेरी स्मार्टफोन के निर्माण होने के बाद इन की कीमतों में भी कमी होने की उमीद जताई जा रही है जिसमे ब्‍लैकबेरी के एंड्रॉयड आधारित स्‍मार्टफोन्स का दाम महज 12,000 रुपए से 20,000 रुपए तक होंगे. भारत में इस स्मार्टफोन का निर्माण करने के साथ श्रीलंका, नेपाल और बांग्‍लादेश में इनका निर्यात भी किया जायेगा. इस बारे में पहले जानकारी सामने आ चुकी थी किन्तु आज कंपनी ने इस बारे में जानकारी दी है, जिसमे दीर्घकालिक लाइसेंसिंग समझौते के बारे में बताया गया है.  

Reliance JIO लेकर आने वाली है सिर्फ 999 रपये में 4G स्मार्टफोन

स्टोरेज को लेकर आ रही समस्या, ऐसे कर सकते हो दूर

4 हजार की कीमत में Intex ने लांच किया यह शानदार 4G स्मार्टफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -