बढ़ती महंगाई के बीच दिल्ली सरकार ने दी बड़ी राहत, इन लोगों के खातों में भेजे 5-5 हज़ार रुपए
बढ़ती महंगाई के बीच दिल्ली सरकार ने दी बड़ी राहत, इन लोगों के खातों में भेजे 5-5 हज़ार रुपए
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने 23,256 निर्माण श्रमिकों को पांच-पांच हजार रुपये की आर्थिक मदद जारी कर दी है। कुल 11.6 करोड़ रुपये अगले एक दो दिन में सभी मजदूरों के बैंक अकाउंट में पहुंच जाएंगे। दरअसल, गत वर्ष प्रदूषण के कारण निर्माण कार्यों पर लगाए गए प्रतिबंध से प्रभावित श्रमिकों को राहत पहुंचाने के लिए केजरीवाल सरकार ने सोमवार को यह सहायता राशि जारी की है।

अभी तक अलग-अलग मजदूरों को आर्थिक मदद के लिए दिल्ली सरकार विभिन्न चरणों में 350 करोड़ रुपये भेज चुकी है। अफसरों के अनुसार, भवन एवं निर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड में पंजीकृत 4.92 लाख मजदूरों को पहले ही पैसा भेजा जा चुका है। कुछ श्रमिकों के बैंक एकाउंट्स में दस्तावेजों की कमी के कारण उन्हें पैसा नहीं मिला था। इस मौके पर प्रदेश के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार निर्माण श्रमिकों के साथ हर कदम पर खड़ी है।

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि निर्माण श्रमिक देश के रीढ़ की हड्डी हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में निर्माण गतिविधियों पर प्रतिबंध से श्रमिकों की आजीविका प्रभावित हुई थी। उसकी भरपाई के लिए यह आर्थिक सहायता की जा रही है। सिसोदिया ने यह भी कहा कि, जिन श्रमिकों को बैंक एकाउंट्स में समस्या होने या खाते के अपडेट न होने की वजह से सहायता राशि प्राप्त नहीं हुई है, वे ई-डिस्ट्रिक्ट वेबसाइट पर नि:शुल्क अपने बैंक अकाउंट की डिटेल संशोधित करवा लें।

MLC चुनाव हारे सपा के कफील खान, बोले- मैं नहीं, यूपी में लोकतंत्र हारा है ...

बलात्कार पीड़िता पर ममता बनर्जी का 'शर्मनाक' बयान, निर्भया की माँ बोली- वे CM पद के लायक नहीं

यूपी MLC चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाई सपा, योगी बोले - जनता राष्ट्रवाद और सुशासन के साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -