घने कोहरे की चादर में लिपटी राजधानी, वायु गुणवत्ता भी ख़राब स्तर पर
घने कोहरे की चादर में लिपटी राजधानी, वायु गुणवत्ता भी ख़राब स्तर पर
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गर्मियां दस्तक देने लगी है। बसंत पंचमी के साथ ही बसंत ऋतु का आगमन भी हो चुका है, किन्तु दिल्ली में आज सुबह भी कोहरा (Fog) छाया रहा। कोहरा इतना घना था कि दृश्यता घटकर काफी कम रह गई। इस दौरान आवाजाही में लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ा।

आज सुबह दिल्ली का तापामान 12.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। सिस्टम ऑफ़ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च के मुताबिक, 332 पर समग्र AQI के साथ दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में बनी हुई है। हवा की गति बीते कई दिनों से शांत बनी हुई है। वहीं हवा में नमी का अधिकतम स्तर 100 फीसदी तक रिकॉर्ड किया गया है। रात में तापमान में गिरावट आने की वजह से फॉग उत्पन्न हो रहा है। दूसरी तरफ, दिल्ली में हवा की गुणवत्ता भी बहुत खराब श्रेणी में बनी हुई है। इस कारण प्रदूषित तत्वों के साथ मिल रहे हैं।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के समक्ष मंगलवार को IIT कानपुर, IIT दिल्ली और टेरी ने अपनी इस विकसित तकनीक को लेकर प्रस्तुतीकरण दिया। सीएम केजरीवाल ने कहा कि यदि हमें वास्तविक समय के आधार पर प्रदूषण के स्रोत का पता चल जाएगा, तो यह हमें फ़ौरन कार्रवाई करने में मदद करेगा।

अपीलीय न्यायाधिकरण ने सेबी के आदेश को बरकरार रखते हुए बियानी और अन्य प्रवर्तकों पर लगाया प्रतिबंध

सेंसेक्स, निफ्टी में आई गिरवाट

सेबी ने 10 कंपनियों और 4 लोगों पर शेयरों में अवैध कारोबार के लिए लगाया जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -