इंदौर की ताई को मिला पद्म भूषण

इंदौर: पूर्व लोकसभा स्पीकर तथा 8 बार सांसद रही इंदौर की सुमित्रा महाजन को आज यानी मंगलवार 9 नवम्बर को पद्म भूषण से नवाजा गया है। आप सभी को बता दें कि राजनीति में विशेष योगदान के लिए उन्हें यह सम्मान दिया गया है। पद्म भूषण अवार्ड को लेने के लिए सुमित्रा महाजन बीते सोमवार को ही दिल्ली पहुंच गई थी और उन्होंने पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष लालकृष्ण आडवानी से मुलाकात भी की थी। आप सभी को बता दें कि इस साल गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर उन्हें पद्म भूषण से सम्मानित करने का ऐलान किया था।

वहीं इस मौके पर सुमित्रा महाजन ने अपना नाम आने पर कहा था, 'मैंने हमेशा अपनी सभी भूमिकाओं में सर्वश्रेष्ठ क्षमता के अनुसार काम किया है, शायद यही कारण हो सकता है कि यह सम्मान दिया जा रहा है। यदि आपका काम प्रामाणिक है, तो इसका फल आपको अवश्य मिलता है।' आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि इंदौर लोकसभा सीट से लगातार 8 बार लोकसभा चुनाव जीतने का रिकॉर्ड उनके नाम है। इसी के साथ वह देश की एकमात्र महिला सांसद रही जिन्होंने लगातार आठ लोकसभा चुनाव जीते है।

सुमित्रा महाजन 16वीं लोकसभा की अध्यक्ष बनी थी तथा देश की दूसरी महिला लोकसभा अध्यक्ष बनी थी। उनके राजनीतिक सफर की शुरूआत 1980 के दशक में हुई थी और वह पहली बार इंदौर नगर निगम के लिए पार्षद चुनी गई। उसके बाद उन्हें इंदौर का उपमहापौर भी बनाया गया। आपको बता दें कि वह लगातार 1989, 1991, 1996, 1998, 1999, 2004, 2009 और 2014 के चुनावों में सांसद चुनी गई और इंदौर के लोग प्यार से उन्हें ताई बुलाते हैं।

भोपाल: अस्पताल में लगी भीषण आग, 4 बच्चों की मौत

इंदौर: एक्टिवा चुराती लड़की CCTV में कैद

इंदौर: बेटी हुई तो पति ने फ़ोन पर दे दिया तीन तलाक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -