दिल्ली की हवा हुई ज़हरीली
दिल्ली की हवा हुई ज़हरीली
Share:

दिवाली आने से पहले दिल्ली की हवा ज़हरीली हो गई है.प्रदूषण का स्तर बढ़ने से कोर्ट ने नई दिल्ली-एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर रोक बरकरार रखी है.अब दीवाली से पहले यहां पटाखों की बिक्री नहीं होगी.

दिल्ली में अभी से ही हवा जहर बन चुकी है.रियल टाइम एयर क्वॉलिटी इंडेक्स की बात करें तो मंगलवार सुबह सबसे ज्यादा प्रदूषण स्तर आनंद विहार में दर्ज किया.पीएम 2.5 का लेवल सामान्य से पांच गुना अधिक था.वहीँ पीएम 10 का लेवल लगभग 9 गुना ज्यादा था.

वहीं सबसे कम प्रदूषण स्तर की बात करें तो वह दिलशाद गार्डन इलाके में दर्ज किया गया.परन्तु वह भी खतरनाक स्तर पर ही है.पीएम 2.5 का लेवल सामान्य स्तर से लगभग तीन गुना है.ऐसे में सबसे कम प्रदूषण स्तर पर भी दिल्ली में हवा ज़हरीली है.

अभी से दिल्ली का हाल बेहाल है तो दिवाली के बाद तो हालात बद से बद्तर हो जाएंगे.पिछले साल दिवाली के बाद पूरे दिल्ली में प्रदूषण की एक मोटी चादर बिछ गई थी.कई दिनों तक लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत हुई थी.इसी कारण सुप्रीम कोर्ट ने पटाखों पर रोक बरकरार रखी है.इस बार दिवाली 19 अक्टूबर को है,पटाखों की बिक्री 1 नवंबर, 2017 से दोबारा शुरू हो सकेगी.दरअसल सुप्रीम कोर्ट देखना चाहता है कि पटाखों के कारण प्रदूषण पर कितना असर पड़ता है.

सुसाइड पॉइंट बन रहा है मुंबई

दिल्ली पुलिस के सुरक्षा को लेकर नए इंतज़ाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -