देहरादून: रेप पीड़िता को दाखिला देने के लिए निजी स्कूल ने किया इंकार
देहरादून: रेप पीड़िता को दाखिला देने के लिए निजी स्कूल ने किया इंकार
Share:

देहरादून: देहरादून के एक निजी स्कूल ने 16 वर्षीय लड़की को स्कूल में दाखिला देने से इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि हाल ही में बोर्डिंग स्कूल में उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था. स्कूल प्रबंधन के इस फैसले से नाराज़ पीड़िता के वकील ने स्कूल की सीबीएसई संबद्धता को रद्द करने की मांग की है. वकील अरुणा नेगी चौहान ने पीड़िता के माता-पिता की ओर से मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और राज्य शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे को एक पत्र लिखा, जिसमे उन्होंने स्कूल के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने का आग्रह किया.

फेस्टिव सीजन से बाज़ार में आई रौनक, सेंसेक्स 297 तो निफ़्टी 72 अंक बढ़कर बंद

उन्होंने कहा कि पीड़िता के माता-पिता ने शहर के कई निजी स्कूलों में प्रवेश लेने की कोशिश की, लेकिन सभी ने इनकार कर दिया. चौहान ने कहा कि अन्य स्कूलों ने माता-पिता को कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया, जबकि एक निजी स्कूल ने स्पष्ट रूप से उनसे कहा कि वे एक रेप पीड़िता को स्कूल में दाखिला नहीं दे सकते हैं.

त्योहारों पर मंडराया बैंक बंद होने का साया, फेस्टिव सीजन पर होगी कैश की किल्लत

आपको बता दें कि 14 अगस्त को लड़की के पूर्व बोर्डिंग स्कूल के चार छात्रों ने कथित तौर पर लड़की के साथ बलात्कार किया था, मामला सितंबर में प्रकाश में आया, जब पीड़िता को लगा कि वह गर्भवती हो गई है तो उसने इस बारे में अपनी बड़ी बहन को बताया, जिसके बाद पीड़िता के परिवार ने देहरादून एसएसपी निवेदिता को इसकी जानकारी दी गई. शिकायत पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए चार लड़कों को हिरासत में ले लिया गया था और बोर्डिंग स्कूल के निदेशक, प्रिंसिपल, प्रशासनिक अधिकारी, उनकी पत्नी और छात्रावास देखभाल करने वाले लोगों को भी साक्ष्य मिटाने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

खबरें और भी:-

हवाई सफर करने वालों के लिए खुशखबरी एयर एशिया दे रही टिकट में 70 फीसदी डिस्काउंट

पाकिस्तान: ट्रेन हादसे में हुई नौ लोगों की मौत

बाज़ार में हावी रही बिकवाली, 383 अंक लुढ़ककर बंद हुआ सेंसेक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -