ISIS के इंटरनेट प्रभाव को लेकर रक्षामंत्री ने दी चेतावनी
ISIS के इंटरनेट प्रभाव को लेकर रक्षामंत्री ने दी चेतावनी
Share:

नई दिल्ली : भारत के रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर द्वारा इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक के विरूद्ध जनता को चेताया गया है। रक्षामंत्री ने भारत में इसके संभावित प्रभाव और आईएसआईएस के अभियान को लेकर कहा है कि इस आतंकी संगठन की भर्ती का तरीका कुछ अलग है। यह इंटरनेट के माध्यम से युवाओं को बरगलाता है। आईएस के कदमों को रोकने के लिए सुरक्षा और इसकी क्षमताओं को बढ़ाना होगा। आईएसआईएस द्वारा चलाए गए भर्ती अभियान के लिए इंटरनेट का उपयोग किया जा रहा है। भारत को अपनी सायबर शक्ति बढ़ानी होगी। 

रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर द्वारा यह भी कहा गया है कि युद्ध के लिए साइबर का अधिक उपयोग होने लगा है। उन्होंने इन्फाॅर्मेशन ब्लैक आउट को लेकर सेना को चेताया है। उनका कहना है कि किसी भी सूचना प्रणाली में हस्तक्षेप भी किया जा सकता है। उन्होंने हैकिंग की संभावनाओं पर अप्रत्यक्ष तौर पर चर्चा की।

उन्होंने कहा कि इंटरनेट प्रौद्योगिकी को शानदार तरीके से उपयोग करने वालों की बात भी कही। रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर द्वारा यह भी कहा गया कि भारत वैश्विक मसलों और अधिक प्रभावी भूमिका को निभा सकता है। उनका कहना था कि सेनाओं को हटाया नहीं जा सकता। उन्हें इस तरह के उपकरण से सजाया जा सकता है। आईएसआईएस भर्तियों के लिए इंटरनेट का उपयोग करते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -