लाल चंदन से होता है ग्रह दोषों का निवारण
लाल चंदन से होता है ग्रह दोषों का निवारण
Share:

जन्म कुंडली में ग्रह दोष हो तो किसी भी काम में सफलता नहीं मिलती. लेकिन ज्योतिष में इन अशुभ ग्रहों की शांति के लिए अनेक उपाय बताए गए हैं ,जिनके प्रयोग से ग्रह दोष का निवारण होता है .यह उपाय इतने सरल और आसान हैं, कि इन्हें कोई भी कर सकता है .ऐसे कुछ उपायों से आपको परिचित कराते हैं ,जिनसे ग्रह दोष दूर किए जा सकते हैं और सभी ग्रहों के शुभ फल मिल सकते हैं.

1. सूर्य ग्रह अशुभ हो तो पलंग के नीचे तांबे के बर्तन में पानी या तकिए के नीचे लाल चंदन रखने से लाभ होता है.

2. चंद्रमा की स्थिति ठीक नहीं चल रही हो तो पलंग के नीचे चांदी के बर्तन में पानी भरकर रखें अथवा तकिए के नीचे चांदी की अंगूठी रखकर सोने से भी लाभ होता है.

3. मंगल के कारण जीवन में परेशानियां आ रही हो तो पलंग के नीचे कांसे के बर्तन में पानी भरकर रखना चाहिए या सोने-चांदी से बने आभूषण भी तकिए के नीचे रख सकते हैं.इससे मंगल दोष का निवारण होता है.

4. बुध से संबंधित शुभ फल पाने के लिए तकिए के नीचे सोने का कोई भी छोटा आभूषण जैसे- अंगूठी या बाली रखकर सोना चाहिए.

5. गुरु के कारण जीवन में परेशानियां हैं तो पलंग के नीचे पीतल के बर्तन में पानी भरकर रखें या हल्दी की गांठ पीले कपड़े में बांधकर तकिए के नीचे रखें.ऐसा करने से गुरु ग्रह का दोष दूर हो सकता है .

6. यदि शुक्र ग्रह अशुभ फल दे रहा हो तो चांदी की मछली तकिए के नीचे रखें या पलंग के नीचे चांदी के बर्तन में पानी भरकर रखने से भी लाभ होता है.

7. शनि के लिए लोहे के बर्तन में पानी भरकर पलंग के नीचे रखें या तकिए के नीचे लोहे का छल्ला या नीलम रत्न रखना अच्छा रहता है.

यह भी देखें

विवाह के लिए करें विष्णुजी की यह पूजा

बुरी नजर और नकारात्मकता दूर करता है शंख

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -