विवाह के लिए करें विष्णुजी की यह पूजा
विवाह के लिए करें विष्णुजी की यह पूजा
Share:

कई विवाह योग्य युवक -युवतियां अपना विवाह न हो पाने के कारण चिंतित रहते हैं . ऐसे लोगों के लिए ज्योतिष में समाधान दिए हुए हैं.ज्योतिष के अनुसार गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा करने से विवाह के योग जल्द बन सकते हैं. गुरुवार को पूजा के साथ-साथ यदि विष्णु-गायत्री मंत्र का जाप भी किया जाए तो हर दुख और परेशानी दूर होने की संभावना रहती है.

कैसे करें पूजा : गुरुवार की सुबह स्नान करने के बाद स्वच्छ कपड़े पहनकर पीले कपड़े पर भगवान विष्णु की मूर्ति या तस्वीर स्थापित करें और उसका केसर, चंदन, सुगंधित फूल, तुलसी की माला, पीले वस्त्र, और फल चढ़ाकर पूजन करें. फिर भगवान विष्णु को केसरिया भात, खीर या दूध से बने पकवान का भोग लगाना चाहिए.इसके बाद धूप व दीप जलाकर पीले आसन पर बैठ तुलसी की माला से नीचे लिखे विष्णु गायत्री मंत्र का जाप 108 बार करना चाहिए . मंत्र - ऊं नारायणाय विद्महे। वासुदेवाय धीमहि। तन्नो विष्णु प्रचोदयात्।। पूजा व मंत्र जाप के बाद भगवान विष्णु की कर्पूर आरती करें और प्रसाद का वितरण करें.

लाभ : बताई गई विधि से विष्णु पूजा करने से गुरु ग्रह से संबंधित दोष दूर हो सकते हैं और विवाह में आ रही परेशानियां दूर होकर उनके विवाह के योग बनने लगते हैं. श्रद्धा भाव से पूजन करने से फल अवश्य मिलता है.

यह भी देखें

27 जून के विष योग से बचने के लिए करें ये उपाय

खुशियों को भी महकाएंगे गुलाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -