बुरी नजर और नकारात्मकता दूर करता है शंख
बुरी नजर और नकारात्मकता दूर करता है शंख
Share:

कभी -कभी हमारे घरों में अचानक आफ़तें आने लगती है .कोई बीमार पड़ जाता है तो कभी व्यापार में नुकसान होने लगता है .ज्योतिष के अनुसार इसका कारण बुरी नजर और घर की नकारात्मकता भी हो सकती है.साफ -सफाई नहीं होने से भी नकारात्मकता बढ़ती है .लेकिन ज्योतिष में दक्षिणावर्ती शंख की मदद से बुरी नजर और नकारात्मकता को दूर करने के उपाय बताए गए है.यह निम्न है -

शंख पूजन विधि : दक्षिणावर्ती शंख को महालक्ष्मी का भाई माना जाता है. इसीलिए इसकी पूजा से देवी लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं. किसी दुकान से दक्षिणावर्ती शंख खरीदकर लाएं और घर के मंदिर में एक लाल कपड़ा बिछाकर उस पर शंख रखकर उसमें गंगाजल भरें. शंख के सामने धूप-दीप , हार-फूल, प्रसाद, कुमकुम, चावल, नारियल आदि चीजें चढ़ाकर आसन पर बैठकर ऊँ श्री लक्ष्मी सहोदराय नम: मंत्र का जाप 108 बार करें.पूजन पश्चात् शंख में भरा गंगाजल पूरे घर में थोड़ा-थोड़ा छिड़क दें.

शंख पूजा के लाभ : शंख पूजा से घर की शुद्धि और वातावरण की नकारात्मकता तो खत्म होती ही है .घर में अन्न और धन की कमी नहीं रहती.बेडरूम में ये शंख रखने से पति-पत्नी के बीच संबंध भी मधुर रहते हैं.शंख घर में रखने से कई वास्तु दोष का भी निवारण हो जाता है.

यह भी देखें

बिस्तर गन्दा छोड़ने से बढ़ता है राहु दोष

27 जून के विष योग से बचने के लिए करें ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -