परेशानिया दूर करने के लिए करे सिन्दूर से गणेश जी का श्रृंगार
परेशानिया दूर करने के लिए करे सिन्दूर से गणेश जी का श्रृंगार
Share:

बुधवार को श्री गणेश का दिन माना जाता है. इस दिन कोई भी गणेश जी संबंधी उपाय करने से आपको हर काम में सफलता प्राप्त होती है.  अगर आपका कोई भी काम बिगड़ रहा हो, तो इस दिन पूजा करने से वह काम बन जाता है. इस दिन श्री गणेश की पूजा का अलग ही महत्व है. इस दिन सच्चे मन से गणेश की पूजा की जाए तो आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी.

1-शिव-पार्वती के पुत्र गणेश जी को हम कई नाम से जानते है जैसे कि सुमुख, एकदंत, लंबोदर, विकट, विघ्ननाशन, विनायक, धूमकेतु, गजानन है. जिन्हें हम कष्टों को हरने वाला मानते है.

2-गणेश जी अपने भक्तों से बड़ी जल्दी प्रसन्न होते है और उनकी इच्छाओं की पूर्ति भी करतें है. अगर आप बुध ग्रह अशुभ स्थिति में है जिसके कारण आपको कई समस्याओं का सामना करना पड रहा है तो इस दिन गणेश जी की पूजा अवश्य करें.

3-अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह का दोष है तो बुधवार को गणेश जी पूजा करनें बुध ग्रह के दोष समाप्त हो जाएगे. जानिए बुधबार को गणेश जी को प्रसन्न करने के उपाय जिससे आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहें.

4-बुधवार के दिन सुबह स्नान कर गणेशजी के मंदिर उन्हें दूर्वा की 11 या 21 गांठ अर्पित करें. ऐसा करनें से आपको जल्द ही शुभ फल मिलेगे.

5-गणेशजी को सिंदूर चढ़ाएं. हनुमानजी के साथ ही गणेशजी का श्रृंगार भी सिंदूर के किया जाता है. इसीलिए गणेशजी को सिंदूर चढ़ाने से सभी परेशानियां दूर होती हैं.

6-अगर आप के बुध ग्रह खराब है तो इसके लिए बुधवार के दिन किसी गरीब या किसी मंदिर में जाकर हरे मूंग का दान करे इससे आपका बुध ग्रह का दोष शांत हो जाएगा.

यहाँ जिन्न करते है पारस पत्थर की रक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -