बाजार :100 अंक लुढ़का सेंसेक्स, निफ्टी में भी गिरावट

मुंबई : बंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स आज मंगलवार को गिरावट के साथ खुला और शुरुआती कारोबार में 116 अंकों की बढ़त के साथ 23,649 अंक पर पहुंच गया है. और इसके साथ ही निफ्टी को भी 44 अंकों की गिरावट के साथ 7,190 पर बिज़नेस करते हुए पाया गया है. मिडकैप और स्मॉलकैप के शेयरों में बिकवाली का दबाव देखने को मिल रहा है. मिडकैप के शेयरों में 14 अंकों की तो स्मॉलकैप के शेयरों में 6 अंकों की गिरावट देखने को मिली है.

इससे पहले सोमवार को लगातार चौथे कारोबारी सत्र में बढत का सिलसिला जारी रहा था. बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 80 अंक चढकर 23,789 अंक पर बंद हुआ यह 2 सप्ताह से अधिक के उच्चस्तर पर पहुंच गया था. वैश्विक बाजारों में मजबूती के रुख से कच्चे तेल की कीमतों में तेजी से यहां तेल एवं गैस कंपनियों के शेयरों में बढत रही.

एशियाई बाजारों में सोमवार को कच्चे तेल में कुछ सुधार हुआ. अमेरिका में कच्चा तेल 30 डालर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया है. वैश्विक बेंचमार्क अप्रैल डिलिवरी का ब्रेंट 43 सेंट या 1.30 प्रतिशत चढकर 33.44 डालर प्रति बैरल पर पंहुचा. 

सोमवार को सेंसेक्स के 30 शेयरों में 17 लाभ में रहे. हिंदुस्तान यूनिलीवर में 4.02 प्रतिशत तथा रिलायंस इंडस्टरीज में 1.90 प्रतिशत का लाभ रहा. सनफार्मा, एशियन पेंट्स, ल्यूपिन, ONGC, डॉ रेड्डीज, बजाज आटो, एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल, टाटा स्टील, एमएंडएम, कोल इंडिया, टाटा मोटर्स, HDFC बैंक, TCS और एसबीआई के शेयर भी 2.16 प्रतिशत तक चढ गये. वहीं दूसरी ओर मारुति के शेयर में 1.61 प्रतिशत की गिरावट आई.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -