ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करें: सीएम अशोक गहलोत
ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करें: सीएम अशोक गहलोत
Share:

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को मांग की कि पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को संघीय सरकार द्वारा एक राष्ट्रीय परियोजना घोषित किया जाए।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'हम ईआरसीपी परियोजना को जल्द से जल्द पूरा करने की योजना बना रहे हैं ताकि पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में पीने और सिंचाई के पानी की पहुंच हो सके। राज्य सरकार ने इस पर अब तक करीब 1,000 करोड़ रुपये खर्च किए हैं और इस बजट में 9,600 करोड़ रुपये का प्रस्ताव है.' राज्य सरकार के सीमित संसाधनों के कारण इस परियोजना को पूरा होने में 15 साल का समय लगेगा, इस दौरान लागत बढ़ेगी. उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार इसे राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देती है और धन प्रदान करती है तो यह काम जल्द ही और कम लागत पर किया जाएगा।

यह समझ से परे है कि अगर राजस्थान, एक रेगिस्तानी और पानी की कमी वाले राज्य को एक राष्ट्रीय परियोजना का कद नहीं मिलता है, तो किसका राज्य होगा? यह स्थिति तब है जब जल शक्ति मंत्री राज्य के अधिकारी हैं जो राज्य की मदद करने के लिए कुछ भी नहीं करते हैं, "गहलोत ने राष्ट्रीय परियोजना #ERCP_create एक हैशटैग जोड़ते हुए कहा।

हवा में लटकी 48 जान, ड्रोन से पहुंचाया जा रहा खाना, रोपवे हादसे की ये तस्वीरें देख काँप उठेगी रूह

नई मारुति सुजुकी एक्सएल6 एमपीवी बुकिंग 11,000 रुपये से शुरू

कोविड-19: भारत में पिछले 24 घंटे में 861 नए मामले, 6 मौतें

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -