तोगड़िया का दावा राम मन्दिर निर्माण का निर्णय एक हफ्ते में हो सकता है

मथुरा :  विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने शनिवार को यहां दावा किया कि राम मंदिर निर्माण का निर्णय एक सप्ताह में लिया जा सकता है. उन्होंने यह बात विहिप के प्रचार-प्रसार विभाग द्वारा आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला में भाग लेने के दौरान कही.

केन्द्र सरकार के उदासीन रवैये और भाजपा के एजेंडे में संवैधानिक तरीके से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण किए जाने के प्रस्ताव पर संवाददाताओं से प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए केवल एक सप्ताह का ही समय चाहिए. उन्होंने कहा सीधा सा रास्ता है यह निर्णय संसद में कानून बनाकर किया जा सकता है. इसके लिए सरकार को सिर्फ एक घण्टे का समय चाहिए. राजग सरकार के पास राज्यसभा में बहुमत न होने के सवाल पर विहिप अध्यक्ष ने कहा कि सरकार यदि चाहे तो सब कुछ कर सकती है. हमारे यहां लोकसभा व राज्यसभा को एक साथ बिठाकर कानून बनाने की परंपरा रही है. ऐसा करके सरकार इस मसले का हल आसानी से निकाल सकती है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का उदाहरण देते हुए प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि जब डोनाल्ड ट्रम्प ऐसा कर सकते हैं तो भारत सरकार क्यों नहीं कर सकता. उन्होंने तो एक सप्ताह में ही सात मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया.आदेश अदालत में टिका या नहीं टिका, सवाल इस बात का नहीं है. उन्होंने तो अपनी इच्छा शक्ति दिखा दी.

किसानों की आत्महत्या पर उच्चतम न्यायालय की टिप्पणी पर विहिप अध्यक्ष ने कहा कि इस समय देश में किसानों की समस्या है. किसान लगातार घाटे में जा रहे हैं.सरकार ने गेहूं खरीद के लिए जो दाम तय किए हैं उससे भी कम दामों में विदेश से गेहूं आयात किया जा रहा है. गेहूं का आयात बंद करने का निर्णय लेना चाहिए.देश में किसान दुखी है.

यह भी पढ़ें

सरकार बनी तो श्री राम की अयोध्या को देंगे भव्य रूप: राजनाथ

अयोध्या में राम मंदिर बनकर रहेगा- विनय कटियार


 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -