पुलिस अभिरक्षा में दलित युवक की मौत, पुलिस के लिए बनी परेशानी
पुलिस अभिरक्षा में दलित युवक की मौत, पुलिस के लिए बनी परेशानी
Share:

उत्तरप्रदेश/कानपुर। उत्तरप्रदेश के कानपुर में पुलिस अभिरक्षा अर्थात पोलिस कस्टडी में एक दलित युवक कमल की मौत हो गई। इस व्यक्ति की मौत हो जाने पर उसकी पत्नी ने आरोप लगाया कि पुलिस हिरासत में उसके पति की मौत एक हत्या है। दोनों ही दलित युवकों को पुलिस पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई। इस दौरान एक युवक मृत मिला। दोनों ही दलित समुदाय के युवक थे। ऐसे में एक युवक की लाश बरामद हुई।

दूसरे व्यक्ति को लेकर कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। गौरतलब है कि उसका पति पुलिस प्रताड़ना के चलते मर गया। इस मामले में पुलिस विभाग ने 2 दरोगा समेत 12 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। ऐसे में लोगों का गुस्सा 2 दिन के लिए थमा नहीं था। मिली जानकारी के अनुसार दलित युवक की मौत के बाद कानपुर पुलिस के खिलाफ लोग आक्रोशित हो उठे। सीता नामक एक दलित महिला ने आरोप लगाया कि उसके पति राजू को पुलिस ने चौकी ले जाकर प्रताड़ित किया।

पुलिस की पिटाई से युवक को काफी चोटें पहुंची जिसके बाद उसने दम तोड़ दिया। लोगों को क्षेत्र के चकेरी थाने के अहिरवा में युवकी की लाश मिली। युवक की मौत हो जाने पर परिजन ने हंगामा कर दिया। उन्होंने इस घटना को हत्या बताया है। उनका कहना है कि पुलिसकर्मियों की पिटाई से युवक कमल की मौत हो गई।

पुलिस द्वारा इस मामले में अपहरण का मामला दर्ज करवा दिया गया है। पुलिस पर जो आरोप लगाए गए हैं वे बेहद गंभीर हैं। उल्लेखनीय है कि दलितों की पिटाई का एक मामला गुजरात के ऊना में कुछ समय पूर्व ही हुआ है इसके बाद उत्तरप्रदेश में फिर दलित पिटाई होने से हालात गंभीर हो गए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -