प्याज और लहसुन की मदद से दूर करे बहरापन
प्याज और लहसुन की मदद से दूर करे बहरापन
Share:

मोबाईल और टेक्नोलॉजी के चलते सुनाई कम देना या तेज आवाज में गाने सुनने से आजकल बेहरेपन की समस्या बढ़ गई है. बहरापन यानी सुनने की शक्ति का खत्म हो जाना. बढ़ती उम्र के कारण भी कान की हड्डी बढ़ जाती है. इस समस्या को दूर करने के लिए हम आपको ऐसी औषधि बताने जा रहे है, जिसकी मदद से बहरापन की समस्या से निजात मिलती है. किन्तु इस उपाय का इस्तेमाल में लाने से पहले डॉक्टर्स से सलाह जरूर ले.

लहसुन और प्याज का रस ऐसी चीजे है जिसके जरिये आप बेहरेपन से निजात पा सकते है. प्याज तेज आवाज या हवा के दबाव से होने वाले बेहरेपन को ठीक करने में मदद करता है. बेहरेपन की समस्या होने पर डाइट में लहसुन का इस्तेमाल किया जा सकता है. जिन लोगों की सुनने की शक्ति चली गई, वह प्याज और पानी के मिश्रण को अपने कान में डाल, इससे फायदा होगा.

प्याज और लहसुन सर्दी जुक़ाम में काफी फायदेमंद होता है. यह दोनों ही चीजे ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करती है. लहसुन की तीन से चार कलियां ले. इनका रस निकाल ले. इसमें एक बड़ा चम्मच जैतून का तेल मिक्स करे. इसमें 15 मि. ली. प्याज का रस मिलाइए. अब एक ड्रापर की मदद से आप 3-4 बूंद अपने कान में डालने से काफी फायदा होगा.

ये भी पढ़े 

वीकेंड पर अल्कोहल लेते है तो खाएं ये फूड्स

बालों को बचाएं असमय सफेद होने से

लीवर को हेल्दी रखने के लिए खाएं ये चीजें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -