इस छोटी-सी चींटी के काटने से होता है गोली लगने से भी ज्यादा दर्द
इस छोटी-सी चींटी के काटने से होता है गोली लगने से भी ज्यादा दर्द
Share:

अगर कोई आपसे ये पूछे कि आपको किस जानवर से सबसे ज्यादा डर लगता है तो शायद आप शेर, चीता या फिर किसी बड़े जानवर का नाम लेंगे. लेकिन हम आपको बता दें कि छोटे कीट भी इस मामले में बहुत खतरनाक होते हैं. जी हाँ... इस धरती पर ऐसे कई छोटे कीट हैं जो इंसानों या फिर पेड़-पौधों के लिए बहुत घातक होते हैं. इन्ही में से एक है चींटी.

जी हाँ... नन्ही सी दिखने वाली चींटी काटने के मामले में सबसे ज्यादा खतरनाक साबित होती हैं. दुनिया में सबसे दर्दनाक कीटों में से एक है बुलेट आन्ट्स. ये चीटियां मध्य और दक्षिणी अमेरिका के जंगलों में पाई जाती हैं. इस तरह की चीटियां को बुलेट आन्ट्स इसलिए कहते हैं क्योंकि इनके काटने से गोली के लगने जितना दर्द होता है.

इतना ही नहीं इस चींटी पर वैज्ञानिकों ने भी प्रयोग किया है और इसमें उन्होंने खुद को इन चींटियों से कटवाया, फिर अपना अनुभव भी लोगों को बताया. यह चींटियां जहां अपना घोसला बनाती हैं वहां बहुत बुरी बदबू आती है. आपको बता दें जंगलों में रहने वाले कई आदिवासी प्रजाति के मर्द इन चींटियों से खुद को कटवाकर अपनी मर्दानगी साबित करते हैं. जी हाँ... इसके लिए वो लोग एक बैग में चींटियों को भर लेते हैं फिर उसमें 10 मिनट तक हाथ डाले रखते हैं.

एलियन जैसे दिखने वाले इस जीव को देखकर सभी के होश उड़ गए

सूअर के पेट से निकली ऐसी चीज़ जिसके कारण रातोंरात मालामाल हो गया ये आदमी

यहां मनाया जायेगा 26वां अंतर्राष्ट्रीय ऊंट उत्सव, देश भर से आएंगे खास ऊंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -