मृत महिला ने दिया बच्चे को जन्म, पहली बार हुआ ऐसा कमाल
मृत महिला ने दिया बच्चे को जन्म, पहली बार हुआ ऐसा कमाल
Share:

आज तक आपने बच्चों के जन्म से सम्बंधित कई मामलों के बारे में सुना होगा लेकिन अगर कोई आपसे कहे कि एक मृत महिला भी बच्चे को जन्म दें सकती है तो इस पर शायद आप विश्वास ना कर पाए लेकिन हम आपको बता दें हाल ही में ऐसा हुआ है. सूत्रों की माने तो एक मृत महिला के गर्भाशय का इम्प्लांटेशन कर दुनिया के पहले बच्चे को जन्म दिया गया है, जो कि चिकित्सा क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि है.

जानकारी के मुताबिक 45 वर्षीय दिमागी रूप से मृत महिला के गर्भाशय को इम्प्लांट कर साल 2017 में एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया गया था. ये मामला ब्राजील के साओ पाउलो का है जहां पर सितंबर 2016 में 10 घंटे से ज्यादा चले ऑपरेशन में गर्भाशय इम्प्लांट किया गया. आपको बता दें साल 2017 के दिसंबर में बच्ची ने जन्म लिया था. इस बारे में ऐसा कहा जा रहा है कि, 'यह अपनी तरह का पहला मामला था, जिसमें एक जिंदा बच्चे ने जन्म लिया.'

सूत्रों की माने तो इस बारे में साओ पाउलो यूनिवर्सिटी के डॉक्टर व मुख्य लेखक दानी एजेनबर्ग ने कहा कि, "मृत दानकर्ताओं के इस्तेमाल से इस उपचार में पहुंच अधिक व्यापक हो सकती है और हमारे नतीजे बताते हैं कि नया विकल्प बांझपन से जूझ रही महिलाओं के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है."

जानवरों की तरह पिंजरे में रहते हैं यहां के लोग, ये है मज़बूरी

कभी नहीं नहाती यहां की महिलाएं, फिर भी हैं बेहद सुंदर

इस मुस्लिम देश में समंदर के अंदर है भगवान विष्णु की भव्य और सुंदर मूर्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -