कभी नहीं नहाती यहां की महिलाएं, फिर भी हैं बेहद सुंदर
कभी नहीं नहाती यहां की महिलाएं, फिर भी हैं बेहद सुंदर
Share:

रोज़ नहाना हमारे शरीर के लिए बहुत जरुरी होता है. इससे हम  फ्रेश फील करते हैं और अपनी सेहत भी सही रखते हैं. लेकिन दो-चार दिनों तक कोर्इ शख्स नहीं नहाए तो फिर उसके पास बैठना भी मुश्किल हो जाता है. लेकिन एक देश ऐसा है जहां के लोग रोज़ नहीं नहाते फिर भी वे लोग दुनिया के सबसे सुंदर कहे जाते हैं. जी हाँ, इस देश की महिलयें सबसे सुंदर महिलाओं में गिनी जाती हैं. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं.

दरअसल, आपको ये जानकर हैरानी होगी कि अफ्रीका के उत्तरी नामीबिया के कुनैन प्रांत की हिम्बा जनजाति की महिलाएं कभी भी नहाती नहीं है. बावजूद इसके उन्हें अफ्रीका की सबसे खूबसूरत महिलाएं माना जाता है. हिम्बा जनजाति की महिलाआें के लिए नहाना तो बहुत दूर की बात है वे हाथ तक नहीं धो सकती हैं. इस जनजाति में बीस से पचास हजार लोग हैं. जनजाति की परंपरा के अनुसार इन्हें नहाने की इजाजत नहीं होती है, लेकिन खुद को साफ रखने के लिए ये एक अन्य तरीका अपनाती हैं. जिससे ये आज तक सुंदर बनी हुई हैं. 

आपको बता दें, ये महिलाएं नहाने की बजाय जड़ी बूटियों की भाप का इस्तेमाल करती हैं. इन खास जड़ी बूटियों को पानी में उबालकर ये अपनी बाॅडी को फ्रेश रखती हैं. इससे इनके शरीर से बदबू भी नहीं आती आैर त्वचा भी महकती रहती है. वहीं त्वचा को धूप से बचाने के लिए भी ये एक तरह के लोशन को प्रयोग में लाती हैं जो कि जानवर की चर्बी आैर हैमाटाइट की धूल से तैयार होता है. इससे त्वचा का रंग लाल हो जाता है. साथ ही ये लोशन महिलाआें को कीड़ों के काटने से भी बचाता है. यही कारण है कि ये महिलाएं रेड मैन के नाम से जानी जाती हैं. 

इस मुस्लिम देश में समंदर के अंदर है भगवान विष्णु की भव्य और सुंदर मूर्तियां

यहां रहते हैं भगवान के श्रीराम वंशज, देखें तस्वीरें

iPhone से इतना प्यार था कि कर दिया ऐसा काम, जानकर हैरान रह जायेंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -