इस समुद्र में चाहकर भी कोई नहीं डूब सकता है, वजह चौकाने वाली

Nov 26 2018 03:03 PM
इस समुद्र में चाहकर भी कोई नहीं डूब सकता है, वजह चौकाने वाली

प्रकृति में आज तक इतने सारे रहस्य छुपे हुए हैं जिसके राज को कोई नहीं जान पाया है. आज हम आपको एक ऐसे ही रहस्यमयी समुद्र के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे. आप सही को पता है कि पानी का सबसे विशाल स्त्रोत समुद्र होता हैं और समुद्र बहुत गहरा और बड़ा होता हैं. जहां तक नजरे जाती है समुद्र में वहां तक पानी ही दिखाई देता हैं. अच्छे से अच्छे तैराक भी समुद्र में नहीं तैर पाते हैं. लेकिन अगर हम कहें कि एक ऐसा समुद्र भी हैं जहां आप बिना लाइफ जैकेट के भी बिना डर के तैर सकते हैं? 

या फिर हम कहे कि इस दुनिया में एक ऐसा भी समुद्र है जिसमें आप चाहकर भी नहीं डूब सकते.. तो आप यकीन करेंगे? लेकिन ना चाहते हुए भी आपको इस बात पर यकीन करना ही पड़ेगा क्योकि ये सच है. जी हां, यह समुद्र डेड सी के नाम से दुनियाभर में काफी मशहूर है. आपको बता दें ये डेड सी जॉर्डन और इजरायल के बीच में है. ऐसा कहा जाता है कि इस समुद्र के आसपास कोई जिंदगी नहीं है. ये तो आपको पता ही होगा कि समुद्र का पानी काफी खारा होता है और इसमें नमक की मात्रा अधिक है. इस वजह से इसमें कोई भी पौधा या जीव नहीं है.

आपको बता दें इस समुद्र को दुनिया की सबसे गहरी खारे पानी की झील भी कहते है. जी हाँ... साथ ही समुद्र के पानी में काफी मात्रा में मिनरल पाया जाता है जिसके कारण यह सेहत के लिए काफी फायदेमंद है. इसे साल्ट सी भी कहा जाता है. आपको बता दें बाकि समुद्र के मुकाबले इसका पानी काफी खारा है क्योकि नमक की मात्रा काफी अधिक है. ऐसा कहते हैं कि इस समुद्र में नहाने से कई त्वचा संबंधी रोग खत्म हो जाते हैं. वहीं तैरने की बात कि जाए तो इसका कारण भी समुद्र का खारा पानी ही है. पानी में नमक ज्यादा होने के कारण यहां उछाल भी काफी रहता है और इसके कारण कोई डूबता नहीं है.

माँ से रेप करने के बाद मन नहीं भरा तो सासु माँ के साथ की गन्दी हरकत

इस महिला पर है कुत्तों की दीवानगी, घर में पाल रखे हैं इतने कुत्ते

अपनी यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए यहां के लोग करते हैं ये घिनौना काम