विशेष विमान से दिल्ली भेजे गए इंदौर के 1142 सैंपल

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर शहर में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. ऐसे में शहर के अलग-अलग इलाकों से कोरोना संदिग्ध मरीजों के करीब 1400 सैंपल की जांच लंबित है. इसे देखते हुए प्रशासन ने कुछ तेज कदम उठाए हैं. रविवार को इसी कड़ी में इंदौर से विशेष विमान से 1142 सैंपल जांच के लिए दिल्ली के नोएडा की सरकारी लैब में भेजे गए हैं. सैंपल के बॉक्स रखने के लिए विमान की सीटें निकाल ली गई थीं ताकि अधिक से अधिक सैंपल ले जाए जा सकें. इसके अलावा प्रदेश के अन्य शहरों से भी सैंपल इस विमान से भेजे गए हैं जिन्हें मिलाकर कुल 1700 सैंपल की जांच होगी.

बता दीं की सैंपल की जांच नोएडा स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (एनआईवी) की लैब में की जाएगी. यहां से सोमवार-मंगलवार तक सभी की जांच रिपोर्ट मिलने की उम्मीद है. इसके साथ ही इंदौर में सैंपल का बढ़ता बैकलॉग फिलहाल खत्म हो गया है. कुछ की जांच इंदौर में ही की जा रही है.  

इधर, इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या के वजह से शहर में 122 कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं. इन इलाकों से लिए गए सैंपल की जांच इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज में की जा रही है, लेकिन यहां एक दिन में करीब 200 सैंपल की ही जांच हो पा रही है. ऐसे में प्रशासन के लिए यह चिंता का विषय था कि जांच के इंतजार में इकट्ठा होते जा रहे सैंपल का बैकलॉग कैसे खत्म किया जाए? संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने स्वास्थ्य अधिकारियों से चर्चा के बाद इन सैंपल को दिल्ली लैब भेजना तय किया है. इसके लिए उन्होंने मुख्य सचिव इकबालसिंह बैंस और अतिरिक्त मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान से बात की. इसके बाद सैंपल दिल्ली ले जाने के लिए स्टेट प्लेन मिला.

इंदौर में 8 नए कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 306 पर

कोरोना : विदेशी यात्रियों के खिलाफ योगी सरकार का बड़ा एक्शन, जब्त होगा सबका पासपोर्ट

इस शहर में है बिना मास्क के बाहर निकलने पर प्रतिबंध

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -