फिर हुई मानवता की हत्या, रिक्शे में रखना पड़ा शव
फिर हुई मानवता की हत्या, रिक्शे में रखना पड़ा शव
Share:

रायगढ़ : देश में एक बार फिर मानवीयता की हत्या हुई है। यहां एक कुछ लोगों को अपने ही परिवार के एक सदस्य का शव इसलिये रिक्शे में रखना पड़ गया क्योकि कई घंटे तक एंबुलेंस का इंतजाम नहीं हो सका था। लिहाजा परिजनों ने पोस्टमार्टम के लिये रिक्शे में ही शव पहुंचाना उचित समझा। प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के घरघोड़ा क्षेत्र में किसान रामलाल राठिया की मौत आकाशीय बिजली गिरने के कारण हो गई थी। मामला चुंकि पुलिस में पहुंच गया था इसलिये पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के लिये कहा।

इसके बाद मृतक के परिजनों ने पहले तो पुलिस से शव को पोस्टमार्टम कराने के वास्ते वाहन की व्यवस्था करने के लिये कहा था, लेकिन जब पुलिस ने हाथ खड़े कर दिये तो फिर परिजनों ने अस्पताल को फोन किया, बावजूद इसके करीब बीस घंटे तक एम्बुलेंस नहीं पहुंची तो आखिरकार परिजनों ने रामलाल के शव को कपड़े में बांधा और फिर रिक्शे में ही शव को रखकर अस्पताल पहुंचाया।

गौरतलब है कि इस घटना के पहले भी कई बार इसी तरह के मामले सामने आ चुके है, बावजूद इसके जिम्मेदारों ने व्यवस्था को सुधारने की दिशा में कारगर उपाय नहीं किये है और इसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ता है। हालांकि बाद में अस्पताल के चिकित्सकों ने रामलाल के शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया था, लेकिन घर लाने के लिये भी परिजनों ने उसी रिक्शा का उपयोग किया, जिसमें शव रखकर अस्पताल तक लाया गया था।

शिव तेरे राज में अजब हो गया एमपी, बेटे के पोस्टमार्टम के लिए 18 घंटे भटकता रहा पिता

ओडिशा में फिर हुई इंसानियत शर्मसार, बेटी की लाश को लेकर 6 KM पैदल चला पिता

गरीब के कांधे पर इंसानियत का जनाज़ा, दर्द में लिपटी दास्तान

MP में भी अपनों की लाशो को कंधो पर ढोने को मजबूर गरीब, हिला...

एम्बुलेंस की फिर से कमी खली अब जेसीबी के डोंगा में लाया गया शव...

फिर खुली व्यवस्थाओं की पोल, आॅटो में हो गया महिला को प्रसव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -