यहां हर साल निकलती है भूतों की बारात, ये कारण
यहां हर साल निकलती है भूतों की बारात, ये कारण
Share:

वैसे तो दुनियाभर में लोग अपनी कई अनोखी प्रथा से जाने जाते हैं. आज हम आपको ऐसी ही प्रथा के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपको भी हैरानी होने वाली है. इसे सुनकर कोई भी सोच में पड़ सकता हैं. आपको बता दें, आपने सुना होगा कि कई लोग ऐसे भी होते हैं जो मुर्दों का अन्तिमसंस्कार नहीं करते हैं. बल्कि उन्हें अपने ही घर में रखते हैं. इसके अलावा कुछ ऐसे भी होते हैं जो कुछ ऐसा करते है जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते. 

बिल्कुल ऐसी ही एक खबर सामने आई हैं जहां मुर्दों की बारात निकाली जाती हैं. बता दें, मैक्‍सिको में रहने वाले लोगों का बीता हफ्ता भूत-प्रेतों के साथ गुजरा. सड़क पर उस वक्‍त भीड़ जमा हो गई, जब भूतों की टोली वहां से गुजरी. हर कोई देखकर हैरान था कि ये आखिर कहां से आ गए. लोगों ने जेब से फोन निकाले और बस फोटो खींचने लगे. इसी के साथ उनकी ये फोटो भी वायरल हो गई. यहां देखें वो तस्वीरें.

आपको जानकर हैरानी होंगी की मैक्‍सिको की गलियों में घूमने वाले ये नर कंकाल दरअसल यहां हर साल इकठ्ठा होते हैं. ये कोई असली के भूत नहीं बल्कि आसपास रहने वाले लोग ही हैं जो कंकाल या भूत-प्रेत के भेष में सड़क पर निकलते हैं. इस शहर में हर साल ‘डे ऑफ द डेड’ मनाया जाता है जिसे ‘मुर्दों का दिन’ भी कहते हैं. मैक्‍सिको वासियों के लिए यह दिन किसी फेस्‍टिवल जैसा होता है. सभी लोग घरों से डरावने और कंकाल वाली वेशभूषा पहनकर सड़कों पर निकलते हैं.

कुछ ऐसा हुआ इस शख्स के साथ कि अंग्रेजी भाषा छोड़ बोलने लगा कुछ ऐसा

राजा से बचने के लिए यहां की महिलाएं अपने शरीर के साथ कर लेती हैं ये काम

ये है दुनिया का सबसे छोटा देश, 50 भी नहीं है इसकी आबादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -