डीएवीवी अधिकारी से हुई गलती, प्रवेश की सिफारिश करने वाले नेताओं की जारी कर दी सूची
डीएवीवी अधिकारी से हुई गलती, प्रवेश की सिफारिश करने वाले नेताओं की जारी कर दी सूची
Share:

यह बताया गया है कि देवी अहिल्या विश्व विद्यालय (डीएवीवी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गलती से एक व्हाट्सएप समूह पर कुछ चुनिंदा छात्रों की सूची का उपयोग कर अपने राजनीतिक संपर्कों का उपयोग करके विश्वविद्यालय के शिक्षण विभागों द्वारा पेश किए गए व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश को सुरक्षित कर लिया। इस सूची में न केवल छात्रों के नाम हैं, बल्कि इसमें उन पाठ्यक्रमों के बारे में उल्लेख है, जिसमें वे प्रवेश चाहते हैं और उन संपर्कों के नाम जिन्हें उन्होंने डीएवीवी परिसर में प्रवेश के लिए सक्रिय किया था।

बाद में अधिकारी को अपनी गलती का एहसास हुआ और उसने समूह पर "सभी के लिए हटाएं" विकल्प चुना। अधिकांश सदस्यों ने पहले ही सूची की पीडीएफ फाइल डाउनलोड कर ली थी, क्या यह उसके लिए "अपरिहार्य" हो गया था, इसलिए अधिकारी ने समूह छोड़ दिया। दोपहर में, विश्वविद्यालय के अधिकारी ने "डीएवीवी प्रवेश सूची" शीर्षक के साथ एक सूची साझा की। प्रवेश सूची में केवल 17 नामों को नोटिस करने पर समूह के सदस्य चौंक गए। सूची पर एक करीब से देखने पर पता चला कि इस सूची में छात्रों के नाम, योग्यता परीक्षा में उनका प्रतिशत, वे पाठ्यक्रम जिनमें वे प्रवेश चाहते हैं, और वे प्रवेश पाने के लिए सक्रिय हैं।

गलती से अनजान, अधिकारी कथित रूप से दैनिक दिनचर्या के काम में व्यस्त हो गया और केवल चुनिंदा व्यक्तियों से ही फोन लिया। यह शाम को था कि किसी ने उसे बताया कि उसने अपने राजनीतिक संपर्कों के माध्यम से डीएवीवी में प्रवेश पाने के लिए कुछ छात्रों की एक सूची पोस्ट की थी और इसने परिसर में बहुत चर्चा पैदा की थी। अधिकारी ने कथित तौर पर सूची को हटाने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इसलिए उसने समूह छोड़ दिया। सूची में अधिकांश छात्रों ने एमबीए पाठ्यक्रमों में प्रवेश मांगा। एक छात्र बीकॉम (ऑनर्स) पाठ्यक्रम में और एक बीई (कंप्यूटर साइंस) में प्रवेश चाहता था। तीन अन्य छात्र थे जो सरकारी लॉ कॉलेज में एलएलबी पाठ्यक्रम में प्रवेश चाहते थे जो डीएवीवी से संबंधित है।

ओपनमैट परीक्षा परिणाम जारी, ऐसे करें डाउनलोड

अब यूपी उठाएगी नीट टॉपर का खर्च

विजयसाई साई रेड्डी ने गीतम के मेडिकल कॉलेज की मान्यता रद्द करने के लिए केंद्र को लिखा पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -