डीएवीवी ने 24 घंटे में दो दर्जन परिणाम किए घोषित
डीएवीवी ने 24 घंटे में दो दर्जन परिणाम किए घोषित
Share:

अपने इतिहास में पहली बार, देवी अहिल्या विश्व विद्यालय (डीएवीवी) ने शुक्रवार तक 24 घंटे के भीतर अंतिम वर्ष / अंतिम सेमेस्टर यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के दो दर्जन से अधिक परिणाम घोषित किए हैं। नए प्रवेश के लिए नया सत्र 1 नवंबर से शुरू होगा। औसतन, पासिंग प्रतिशत 70 से 80 प्रतिशत के बीच रहा। कई छात्र ऐसे भी थे, जिन्हें एटीकेटी मिली और जिन्होंने परीक्षा में फेल कर दिया। विश्वविद्यालय ने कुछ महीने पहले मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेशों के बाद अंतिम वर्ष / अंतिम सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षा आयोजित की थी और अन्य सेमेस्टर / वर्ष के अन्य सभी छात्रों को पदोन्नत किया था।

पदोन्नत छात्रों के परिणाम उनके अंतिम वर्ष / सेमेस्टर के परिणाम और आंतरिक अंकों के आधार पर घोषित किए गए थे। 10 अक्टूबर तक विश्वविद्यालय मुख्य रूप से पहले और दूसरे वर्ष में छात्रों के परिणाम घोषित कर रहा था। उस तारीख के बाद, विश्वविद्यालय ने अंतिम सेमेस्टर और अंतिम वर्ष के छात्रों के परिणाम घोषित करने पर ध्यान केंद्रित किया। विश्वविद्यालय ने अपनी परिणाम घोषणा प्रणाली को तेज कर दिया क्योंकि विश्वविद्यालय को इस साल विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने वाले छात्रों के लिए एक नवंबर से एक नया सत्र शुरू करना है। शहर में कोविड -19 के प्रभाव के कारण उन छात्रों के लिए सत्र पहले ही देर से शुरू होगा।

नए सत्र की कक्षाएं 1 नवंबर से विश्वविद्यालय के शिक्षण विभाग द्वारा शुरू की जाएंगी। सबसे संभवत: सभी पाठ्यक्रमों के लिए कक्षाएं नवंबर के पहले सप्ताह में शुरू होंगी। कक्षाएं ऑनलाइन होंगी। मौजूदा छात्रों के लिए ऑनलाइन-कक्षाएं चालू हैं और कई विभाग विभिन्न प्लेटफार्मों का उपयोग करके ऑनलाइन आंतरिक परीक्षा भी आयोजित कर रहे हैं।

OFDC ने 146 पदों पर निकाली भर्तियां, ये लोग कर सकते है आवेदन

आज से 15508 पदों पर आवेदन हुआ शुरू, जानें पूरा विवरण

3270 पदों पर निकली वैकेंसी, मिलेगा इतना वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -