PM ने कहा अंग्रेजी सीखे वरना देश छोड़ दे मुस्लिम महिलाए
PM ने कहा अंग्रेजी सीखे वरना देश छोड़ दे मुस्लिम महिलाए
Share:

लंदन : ब्रिटेन के पीएम डेविड कैमरुन ने ब्रिटेन में आकर बसने वाली मुस्लिम महिलाओं से दो टूक शब्दों में कहा है कि यदि ब्रिटेन में रहना है तो पहले अंग्रेजी सीखें। कैमरुन का कहना है कि यदि मुस्लिम महिलाएं अंग्रेजी टेस्ट में फेल होती है, तो उन्हें वापस भेजा जा सकता है। ब्रिटिश मीडिया में इसके बारे से चर्चा है कि यह कैमरुन की आतंकवाद से लड़ने की एक नई स्ट्रेटजी है।

कैमरुन ने एक इंटरव्यू में कहा कि स्पाउस सेटलमेंट प्रोग्राम को हम तोड़ सख्त बनाने जा रहे है। यह नियम उन मांओ पर भी लागू होता है, जो यहां आकर बसी है और उनके बच्चे हो चुके है। कैमरुन ने यह भी स्पष्ट किया कि इंग्लिस टेस्ट पास न करने पर उन्हें देश में रहने दिया जाएगा या नहीं इसकी कोई गारंटी नहीं है। ब्रिटेन सरकार के आंकड़े के अनुसार, ब्रिटेन में 1लाख 90 हजार मुस्लिम महिलाओं में इंग्लिश स्किल्स की कमी है, इनमें से 38 हजार महिलाएं अंग्रेजी बोल तक नही सकती है।

ब्रिटेन सरकार की नई पॉलिसी की शुरुआत अक्टूबर माह से हो सकती है। अक्टूबर के बाद से पांच साल के स्पाउस वीजा पर यूएके आई महिलाओं के पास ढाई साल यानि 30 माह का वक्त होगा, जिसमें उन्हें अंग्रेजी सीखना होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कैंपेन पर कैमरुन 20 मिलियन पाउंड खर्च करेंगे। इसके लिए वो अंग्रेजी क्लासेज की भी व्यवस्था करेंगे। यूके में अवसर पाने के लिए अंग्रेजी अत्यंत आवश्यक है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -