इस रणजी टीम के कोच बने डेव वॉटमोर
इस रणजी टीम के कोच बने डेव वॉटमोर
Share:

श्रीलंका को साल 1996 में क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब जिताने वाले ऑस्ट्रेलियाई कोच डेव वाटमोर को भारत की घेरलू रणजी टीम में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. वाटमोर का बड़ौदा रणजी टीम का नया कोच बनाया गया है. इसके अलावा वह बड़ौदा रणजी टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट नियुक्त किए गए हैं. वाटमोर 2 साल तक इस पद पर रहेंगे. ये जानकारी राज्य क्रिकेट बोर्ड के सचिव अजित लेले ने दी.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने कुछ दिन पहले अपनी रिपोर्ट में कहा था कि ऑस्ट्रेलिया से वास्ता रखने वाले श्रीलंका के पूर्व कोच डेव वाटमोर बड़ौदा रणजी टीम का कोच बन सकते हैं. वाटमोर बीते रणजी सत्र में केरल टीम के साथ जुड़े थे. डेव वाटमोर एक सफल कोच रहे हैं. जब साल 2008 में विराट कोहली की अगुवाई में भारत ने मलेशिया में अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता था तो उस समय भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम के कोच डेव वाटमोर ही थे.

बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अजित लेले ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि डेव वाटमोर का दो साल के लिए बड़ौदा रणजी टीम का कोच बनाया जा रहा है. इसके अलावा वह दो साल तक बड़ौदा रणजी टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट पद पर भी रहेंगे. अजित लेले के मुताबिक, वह डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की भूमिका में अंडर 23, अंडर 19 और अंडर 16 टीमों के कोचेस को सलाह भी देंगे.

बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारी अधिकारी और मुंबई के बल्लेबाज रहे शिशर हट्टनगाडी के मुताबिक उन्हें बीसीए की तरफ से ये पद ऑफर किया गया था. जिसके बाद वाटमोर इस पद पर अपनी सहमति दी. वाटमोर केरल रणजी टीम के साथ बीते तीन साल से जुड़े थे.

इंटरनेशनल क्रिकेटर के तौर पर वाटमोर बहुत सफल नहीं रहे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 7 टेस्ट मैच खेले जिनमें उनके बल्ले से सिर्फ 293 रन निकले. टेस्ट में उनका बेस्ट स्कोर 77 रन है. वहीं उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ एक वनडे मैच खेला. जबकि 108 फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वाटमोर ने 6116 रन बनाए जिनमें उनके 10 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं.

बेटी के साथ शीला की जवानी पर डांस कर रहे हैं डेविड वार्नर, देखें मजेदार Video

49 साल पहले जब अकेले गावस्कर से हार गई थी पूरी विंडीज टीम, आज भी कायम है वो अद्भुत रिकॉर्ड

खेल मंत्रालय और IOA के बीच घमासान, तालमेल बैठाने के लिए रिजिजू ने दिया दखल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -